Uncategorized @hi

17 अक्टूबर 2023 :इस हफ्ते आपकी किस्मत के सितारे क्या कहते हैं, जाने आज का राशिफल

मेष राशि– मानसिक दबाव के बावजूद आपकी सेहत अच्छी रहेगी। व्यापार को मजबूती देने के लिए आज आप कोई अहम कदम उठा सकते हैं जिसके लिए आपका कोई करीबी आपकी आर्थिक मदद कर सकता है। नाती-पोतों से आज काफ़ी ख़ुशी मिल सकती है। आप आज प्रेमपूर्ण मनोभाव में होंगे, इसलिए अपने प्रिय के साथ कुछ अच्छा समय बिताने की योजना बनाएँ।

वृषभ राशि-पुरानी परियोजनाओं की सफलता आत्मविश्वास में वृद्धि करेगी। अगर आपको लगता है कि आपके पास पर्याप्त धन नहीं है तो आज घर के किसी बड़े से धन संचित करने की सलाह लें। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीज़ें दिलाएगी। आज आपको अपने प्रिय का एक अलग ही अन्दाज़ देखने को मिल सकता है।

मिथुन राशि-तरोताज़ा होने के लिए अच्छी तरह से आराम करें। जो उधारी के लिए आपके पास आएँ, उन्हें नज़रअन्दाज़ करना ही बेहतर रहेगा। यह वक़्त इस बात को समझने का है कि ग़ुस्सा छोटा-पागलपन है और यह आपको बारी नुक़सान की तरफ़ धकेल सकता है। अचानक हुई रोमांटिक मुलाक़ात आपके लिए उलझन पैदा कर सकती है। निर्णय लेते समय अपने अहम को बीच में न आने दें, अपने कनिष्ठ सहकर्मियों की बात पर ग़ौर फ़रमाएँ।

कर्क राशि-चोट से बचने के लिए सावधानी से बैठें। साथ ही सही तरीक़े से कमर सीधी करके बैठना न केवल व्यक्तित्वमें सुधार लाता है, बल्कि सेहत और आत्म-विश्वास के स्तर को भी ऊपर ले जाता है। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी- लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। आपका कोई क़रीबी आज काफ़ी अजीब मूड में होगा और उसे समझना लगभग असंभव साबित होगा। 

सिंह राशि-आपकी ओर से समर्पित दिल और बहादुरी का जज़्बा आपके जीवन-साथी को ख़ुशी दे सकता है। केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें और ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें। अचानक आयी ज़िम्मेदारी आपकी दिन की योजनाओं में बाधा डाल सकती है। आप पाएंगे कि आप दूसरों के लिए ज़्यादा और ख़ुद के लिए कम कर पा रहें। 

कन्या राशि -आज का दिन आपके लिए वाणी व व्यवहार में मधुरता लेकर आने वाला है। आप अपने भावनाओं पर नियंत्रण बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है। कुछ नहीं लोगों से मिलजुल बढ़ाने में आप कामयाब रहेंगे। आपके घर किसी अतिथि का आगमन होने से आपकी खुशी दुगनी होगी। 

तुला राशि-आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है। आपके किसी परिजन के घर किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है, जिसमें परिजनों का आना-जाना लगा रहेगा। रचनात्मक कार्यों के प्रति आपका रुझान बढ़ेगा। मान सम्मान में वृद्धि होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। व्यापार को आप नवीनता ला सकें तो आपके लिए बेहतर रहेगा।

वृश्चिक राशि -आज का दिन आपके लिए काम के मामले में थोड़ा धीरे रहने वाला है। बड़ों की सलाह पर चलकर आप अच्छा नाम कमाएंगे। आवश्यक कार्यों में आपको धैर्य दिखाना होगा। आप सबको जोड़ने की कोशिश में कामयाब रहेंगे। सहयोग की भावना आपके मन में बनी रहेगी। आपको अपने किसी परिजन से किए हुए वादे को पूरा करना होगा। 

धनु राशि -आज का दिन आपके लिए ऊर्जावान रहने वाला है। आपके अंदर एक्स्ट्रा एनर्जी रहने के कारण आप थोड़ा परेशान रहेंगे। कारोबार में तेजी आएगी। प्रतिस्पर्धा का भाव आपके मन में बना रहेगा। आप अपने कार्यों को संभाल कर पूरा करें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपके कुछ विरोधी आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे, जिनसे आपको बचना होगा। 

मकर राशि -आज का दिन आपके लिए कला व कौशल में सुधार लेकर आएगा। प्रशासन के कार्य में आज तेजी आएगी।  यदि आपका कुछ मंदा चल रहा था, तो वह भी गति पकड़ सकता है। आप अपने घर की पूजा पाठ व भजन कीर्तन आदि को करा सकते हैं। कुछ विरोधी आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे, जिनसे आपको बचना होगा।

कुंभ राशि – परिवार वालों के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने का मौका मिलेगा. इस राशि के बुक सेलर्स के लिए दिन लाभ दिलाने वाला रहेगा. राजनीतिक से जुड़े लोगों की समाज में और अच्छी छवि बनेगी. इसका लाभ आपको आने वाले समय में जरूर मिलेगा. पैसों के लेन-देन में आपको सावधानी बरतने की जरूरत है. जो युवा जॉब की तलाश में हैं, उनकी किसी अच्छी जगह पर नौकरी लगने की संभावना है. बिजनेस में आपकी तरक्की सुनिश्चित होगी.

मीन राशि – आज का दिन आपके लिए निश्चित रूप से फलदायक रहेगा. आज आपको कुछ मानसिक तनाव बना रहेगा, जिसके कारण आप अपने बिजनेस पर ध्यान कम देंगे और आप अपने कुछ डीलों को फाइनल करने से भी पीछे हटेंगे, लेकिन  वह आपके लिए लाभ का सौदा लेकर आ सकती हैं. यदि ऐसा हो, तो आपको उन्हे पहचाना होगा.

Back to top button