2025 में आएगी Royal Enfield की पहली इलेक्ट्रिक बाइक, पढ़े डिटेल्स

लगभग सभी टू-व्हीलर बनाने वाली कंपनियां अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ी ला रही है. कई कंपनियां अपनी इलेक्ट्रिक बाइक या स्कूटर ला चुकी हैं, तो कई अभी इसे लाने का प्लान कर रही है. इस होड़ में अब रॉयल एनफील्ड भी शामिल हो गई है. Royal Enfield की एक बाइक का डिजाइन सामने आया है, जिसे इस कंपनी की आने वाली इलेक्ट्रिक बाइक कहा जा रहा है.

2025 में आएगी Royal Enfield की पहली इलेक्ट्रिक बाइक, पढ़े डिटेल्स

Royal Enfield इलेक्ट्रिक बाइक की डिटेल्स

पहली नजर में, रॉयल इनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक में क्लासिकल स्टाइल वाले बॉबर का फॉर्म फैक्टर दिखाई देता है. इसमें रेक-आउट फ्रंट एंड, स्कूप्ड-आउट सोलो सैडल और खुला, झुका हुआ रियर फेंडर दिखाई देगा. इसे देखकर आपको लग सकता है कि यह एक सिंगल सीटर है, लेकिन साइड गार्ड की मौजूदगी से पता चलता है कि इसमें एक पिलियन को ले जाने का सिस्टम भी हो सकता है

इस Royal Enfield का चेसिस डिजाइन भी बिल्कुल अनोखा है. इसमें दो चीजें खास हैं, जो वाकई अलग हैं. पहला‘फ्यूल टैंक’ वाले एरिया पर लूपिंग फ्रेम प्रोडक्शन मिलेगा, जो मोटरसाइकिल की दुनिया में अनोखा है. दूसरा वास्तव में अनोखा डिजाइन एलिमेंट है. इसमें एक गर्डर फोर्क का इस्तेमाल किया है, जो लगभग पुरानी और पहले की क्लासिक मोटरसाइकिलों के समान है.

रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 की संभाबित कीमत

कंपनी के पोर्टफोलियो में हंटर 350 की कीमत 1.50 से 1.75 लाख रुपए के बीच की है. वहीं, क्लासिक 350 की कीमत 1.93 से 2.25 लाख रुपए तक जाती हैं. न्यू जेनरेशन Royal Enfield बुलेट 350 की कीमतें 1.50 से 2.50 लाख रुपए के बीच की हो सकती है. लॉन्च होने के बाद भारत में सबसे सस्ती रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल हो सकती है.

5-स्टार safety rating के साथ लॉन्च हुई सुपर फीचर्स वाली Kia Carnival की 7-सीटर कार

Read more : लॉन्च से पहले Tata Curve ev का आया टीजर, शानदार सेफ्टी फीचर्स और खूबसूरत इंटीरियर बनाएगा खास, जाने पूरी जानकारी

परफॉरमेंस

अपकमिंग Royal Enfield बुलेट 350 में 349cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-ऑयल कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन मिलेगा, जो 6100 rpm पर 20.2 bhp की पावर और 4000 rpm पर 27 NM का टॉर्क जनरेट करता है. इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ ट्यून किया गया है

फीचर्स

डिजाइन के मामले में न्यू जनरेशन बुलेट 350 अपने पुराने मॉडल की अपडेटड एडिशन होगा. मोटरसाइकिल सिंगल-पीस सीट, स्पोक रिम्स, एक अलग टेल लैंप और बॉडी ग्राफिक्स के साथ आएगी. इसके अलावा इसमें क्लासिक 350 के डिजाइन एलिमेंट्स मिलेंगे.

2025 में आएगी Royal Enfield की पहली इलेक्ट्रिक बाइक, पढ़े डिटेल्स

इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर एनालॉग स्पीडोमीटर के साथ आएगा. फ्यूल गेज के लिए एक छोटे डिजिटल रीडआउट के साथ आ सकती है. इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में डुअल-स्प्रिंग लोडेड शॉक एब्जॉर्बर मिलेंगे. ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में सिंगल-चैनल ABS के साथ ड्रम यूनिट मिलेगी. हालांकि, रॉयल एनफील्ड रियर डिस्क ब्रेक वाले वैरिएंट भी बेचेगी.

NW News