CG- स्कूलों में पैरेंट्स-टीचर मीटिंग कल, 6 अगस्त को दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक होगा आयोजन, पालक रख सकेंगे अपनी बात, इन अधिकारियों को मिली है जिम्मेदारी

रायपुर, 4 अगस्त 2024।  शासन के निर्देशानुसार प्रदेश के सभी शासकीय स्कूलों में पालक शिक्षक की बैठक कराई जा रही है। मेगा बैठक का उद्देश्य शिक्षक एवं पालकों के मध्य समन्वय, पालकों को उनके बच्चों के पढाई में मदद हेतु समाधान कारक उपाय सुझाना तथा शासन द्वारा बच्चों हेतु संचालित विभिन्न कार्यक्रमों से पालकों को अवगत कराना है। इस हेतु संकुल स्तरीय पालक-शिक्षक बैठक 6 अगस्त को दोपहर 12 से शाम 4 बजे तक सभी संकुलों पर आयोजित की गई है।
पालक-शिक्षक बैठक के सफल आयोजन हेतु जिला एवं विकासखण्ड स्तरीय अधिकारियों और कर्मचारियों की नोडल अधिकारी के रुप
में ड्यूटी लगाई गई है । नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि आयोजन स्थल पर नियत तिथि एवं समय पर उपस्थित होकर संकुल प्रभारी के साथ समन्वय कर पालक-शिक्षक बैठक के शतप्रतिशत सफलता में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें। इस कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए कार्यवाही का परिणाम मूलक प्रतिवेदन गुगलशीट में संकुल प्रभारी के माध्यम से प्रविष्ट करना होगा।

मीटिंग की मॉनिटरिंग के लिए अफसरों की नियुक्ति

छत्तीसगढ़ के सभी स्कूलों में 6 अगस्त को पैरेंट्स-टीचर मीटिंग का आयोजन होगा। विभाग की तरफ से इसे लेकर सभी जिलों में कलेक्टरों को निर्देश दिया जा चुका है। अब शिक्षा विभाग की तरफ से पैरेंट्स-टीचर मीटिंग के लिए अधिकारियों की नियुक्ति की नियुक्ति की गयी है। शिक्षा विभाग ने सहायक संचालक स्तर के अधिकारियों, प्राध्यापक व सहायक प्राध्यापकों की मानिटरिंग की जिम्मेदारी दी गयी है।जिन अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गयी है। वो अलग-अलग दो विकासखंडों में कम से कम एक-एक स्कूलों में मेगा पालक-शिक्षक मीटिंग की मानिटरिंग करेंगे और प्रतिवेदन डीपीआई को देंगे। इसे लेकर शिक्षा सचिव ने विस्तृत दिशा निर्देश पहले ही जारी कर दिया है।

 

राहुल गांधी के आरक्षण खत्म वाले बयान पर भाजपा हुई हमलावर, पूर्व केंद्रीय मंत्री बोले, देश विरोधी,विदेशी ताकतों का खिलौना बन गए है राहुल गांधी

 

NW News