भारतीय टीम ओलंपिक हॉकी के सेमीफाइनल में, ग्रेट ब्रिटेन को 4-2 से हराया, रोमांच से भरे मैच में बेइमानी का विवाद

Hockey Match : पेरिस ओलिंपिक में जबरदस्त खेल का प्रदर्शन करते हुए भारतीय हॉकी टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में इंडिया ने ब्रिटेन को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हरा दिया। फुलटाइम मैच में दोनों टीमों का स्कोर 1-1 से बराबर था।

शूटआउट में भारत ने लगातार 4 गोल किए। ब्रिटेन की टीम सिर्फ दो गोल कर पाई। भारतीय गोलकीपर श्रीजेश जीत के हीरो रहे, जिन्होंने शूटआउट में 2 गोल बचाए। इस पूरे मैच में उन्होंने 11 पेनल्टी कॉर्नर सेव किए हैं। अब सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला जर्मनी और अर्जेंटीना के विजेता से 6 अगस्त को होगा।

मैच भारतीय टीम ने शूटआउट में 4-2 से अपने नाम किया.इस मैच में रेड कार्ड के कारण 17वें मिनट में अमित रोहिदास को बाहर कर दिया था. इसके बाद 43 मिनट तक भारतीय टीम सिर्फ 10 खिलाड़ियों से ही खेलती रही. अमित को रेड कार्ड देना मैच का विवादित पॉइंट भी रहा. जिसे सोशल मीडिया पर कुछ लोग बेइमानी बता रहे हैं.

इसके बाद निर्धारित समय 60 मिनट में यह मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहा था. जिसके बाद शूटआउट का सहारा लिया गया. शूटआउट में पीआर श्रीजेश ने दो बेहतरीन बचाव करके भारत को जीत दिलाई. भारत का सेमीफाइनल मैच अब अर्जेंटीना और जर्मनी के बीच होने वाले क्वार्टर फाइनल के विजेता से होगा.

राहुल गांधी के आरक्षण खत्म वाले बयान पर भाजपा हुई हमलावर, पूर्व केंद्रीय मंत्री बोले, देश विरोधी,विदेशी ताकतों का खिलौना बन गए है राहुल गांधी

 

NW News