CG : कलेक्टर की दो टूक…..काम में मनमानी करने वाले ठेकेदारों की निविदा करे निरस्त, जल जीवन मिशन के कार्यों को लेकर कलेक्टर ने चेताते हुए कहा- शिकायत मिली तो….!

कोरबा 4 अगस्त 2024। आकांक्षी जिला कोरबा में जल जीवन मिशन के कार्यो में लापरवाही को लेकर कलेक्टर ने गहरी नाराजगी जतायी है। कलेक्टर अजीत वसंत ने समीक्षा बैठक में साफ करते हुए दो टूश शब्दों में कह दिया कि काम नही करने वाले फर्मो के निविदा को तत्काल निरस्त किये जाये। कलेक्टर ने पीएचई विभाग के अधिकारियों और ठेकेदारों को निर्देशित किया कि जल जीवन मिशन के कार्यों को गुणवत्तापूर्ण तरीके से निर्धारित समय अवधि में पूर्ण किये जाये।

गौरतलब है कि आदिवासी बाहुल्य आकांक्षी जिला कोरबा में आज भी कई गांव ऐसे है, जहां साफ पेयजल एक बड़ी समस्या है। बरसात के दिनों में गंदा पानी पीने के कारण लोग आंत्रशोध से लगातार पीड़ित हो रहे है। कोरबा कलेक्टर अजीत वसंत ने जल जीवन मिशन के कार्यो की समीक्षा ली। कलेक्टर कार्यालय में आयोजित बैठक में पीएचई विभाग के अफसरों की मौजूदगी में कलेक्टर अजीत वसंत ने समय पर काम पूरा करने के सख्त निर्देश दिये।

कलेक्टर ने अधिकारी और ठेका फर्मो को चेताते हुए साफ किया कि शिकायत मिलने पर कार्यो की गुणवत्ता की जांच भी की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिम्मेदारी के साथ लोगों के घरों तक गुणवत्तापूर्ण कार्य करते हुए पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित कराएं। जल जीवन मिशन के कार्य करने वाले ठेकेदारों को 2 माह में सभी अधूरे कार्य पूर्ण करने के निर्देश कलेक्टर ने दिये है। कलेक्टर ने निर्देश दिये है कि ऐसे ठेकेदार जिसका 80 प्रतिशत से ज्यादा भुगतान किया जाना है।

उनका जिला जल एवं स्वच्छता समिति के द्वारा कार्यों के सत्यापन के पश्चात ही भुगतान किया जाये। उन्होंने बैठक में जल जीवन मिशन अंतर्गत एकल ग्राम समूह नल-जल प्रदाय योजना, सोलर पंप आधारित मिनी जल प्रदाय योजना, स्वीकृत योजनाओं में स्रोत की अद्यतन स्थिति, जल जीवन मिशन अंतर्गत नल कूप खनन कार्य, समूह नल जल प्रदाय योजना, विद्युतीकरण आदि कार्यों की समीक्षा करते हुए प्रगतिरत कार्यों को निर्धारित समयावधि में पूर्ण करने के निर्देश दिए। बैठक में ग्रामीण स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन अभियन्ता और निर्माण कार्यों के ठेकेदार सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

राहुल गांधी के आरक्षण खत्म वाले बयान पर भाजपा हुई हमलावर, पूर्व केंद्रीय मंत्री बोले, देश विरोधी,विदेशी ताकतों का खिलौना बन गए है राहुल गांधी
NW News