Chhattisgarh Rain Alert: अगले कुछ घंटों में भीषण बारिश का अलर्ट, प्रदेश के इन जिलों में जोरदार बारिश की चेतावनी

Chattisgarh Rain Alert: छत्तीसगढ़ में अगले कुछ घंटों में भीषण बारिश हो सकती है। प्रदेश में अगले कुछ घंटों में भीषण बारिश अलर्ट जारी किया गया है। छत्तीसगढ़ के रायपुर, दुर्ग, कांकेर सहित छह जिलों में अगले 3 घंटे के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। शाम 4.30 बजे तक कुछ स्थानों पर बादल छाए रहेंगे और तेज गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है।

मौसम वैज्ञानिक संजय बैरागी ने बताया कि सोमवार 23 सितंबर को बंगाल की खाड़ी में एक लो प्रेशर का क्षेत्र बनने की संभावना है. लो प्रेशर का क्षेत्र बनने से प्रदेश के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। बस्तर संभाग के एक दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. जैसे ही बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर बनता है। उसके बाद प्रदेश के अनेक स्थानों में हल्की से माध्यम बारिश की स्थिति अगले 5 दिनों तक बनी रहने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक वहीं रायपुर-दुर्ग जिले के कुछ इलाकों में दोपहर बाद मौसम बदला है और आसमान में बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग के मुताबिक रायपुर और दुर्ग में तेज गर्मी और उमस के बीच शनिवार देर रात से मौसम अचानक बदला। इसके चलते रात में रायपुर और तड़के दुर्ग जिले के कुछ इलाकों में जोरदार बारिश हुई।

वहीं अगले 5 दिनों तक रायपुर, दुर्ग और कांकेर संभाग में गरज-चमक के साथ बिजली गिरने और हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने 23 सितंबर से फिर बस्तर संभाग के कई जिलों के लिए भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए येलो अलर्ट प्रदेश के बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा और बीजापुर जिले के लिए जारी किया है. इन जिलों में एक दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने आने वाले 48 घंटों के लिए येलो अलर्ट प्रदेश के बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, नारायणपुर और बीजापुर जिले के लिए जारी किया है. इन जिलों के एक दो जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

 

NW News