शिक्षक न्यूज : वेतन रोकने मामले में DEO ने की रिपोर्ट तलब…व्याख्याता की शिकायत पर कलेक्टर ने लिया था एक्शन… विवादों में घिरी प्राचार्य का एक….

बिलासपुर 31 अक्टूबर 2022। शिक्षिका का वेतन रोके जाने के मामले में DEO  ने प्राचार्य से जवाब तलब किया है। कलेक्टर को हुई लिखित शिकायत के बाद मामले में DEO ने ये जानकारी मंगायी है। पूरा मामला तखतपुर के शासकीय हाईस्कूल बहतराई का है। स्कूल की व्याख्याता दिप्ती पटेल ने कलेक्टर सौरभ कुमार को शिकायत की थी, स्कूल में नियमित उपस्थिति के बावजूद उन्हें सितंबर माह का वेतन भुगतान नहीं हुआ।

कलेक्टर को शिकायत में दिप्ती पटेल ने लिखा है कि वो घर में इकलौती कमाने वाली सदस्य है। दवाईयों और घर का लोन चुकाने में इसकी वजह से काफी दिक्कत हो रही है। दिप्ती ने पहले इस मामले में 3 अक्टूबर को ही डीईओ कार्यालय बिलासपुर में शिकायत की थी। जिला शिक्षा अधिकारी ने इस संदर्भ में आहरण के संबंध में प्राचार्य निशा तिवारी को निर्देश भी दिया गया था, लेकिन प्राचार्य निशा तिवारी ने डीईओ के निर्देश की भी अवहेलना करते हुए वेतन भुगतान नहीं किया।

जिसके बाद व्याख्याता दिप्ती पटेल ने इसकी शिकायत कलेक्टर से की। जिसके बाद कलेक्टर ने इस संदर्भ में डीईओ से जानकारी मांगी । कलेक्टर के निर्देश के बाद बिलासपुर डीईओ ने DDO शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला बालक सकरी को पत्र भेजकर वेतन रोके जाने के संदर्भ में जानकारी मांगी है। कलेक्टर ने व्याख्याता दिप्ती पटेल की शिकायत को टीएल में लिया है, समय सीमा में जवाब मांगा गया है।

कई बार शिकायत हो चुकी है प्राचार्य की

आपको बता दें कि प्राचार्य निशा तिवारी को लेकर कई बार शिकायतें संयुक्त संचालक और जिला शिक्षा अधिकारी को की गयी है, लेकिन इस संदर्भ में अभी तक उन पर एक्शन नहीं हुआ है। पिछले दिनों लंबे समय तक स्कूल से गायब रहने की शिकायत भी आयी थी। उनकी शिकायत पिछड़ा वर्ग आयोग में भी पहुंची थी। उनके खिलाफ द्वेषपूर्ण कार्रवाई, अनियमितता सहित अन्य कई गंभीर आरोप है।

राहुल गांधी के आरक्षण खत्म वाले बयान पर भाजपा हुई हमलावर, पूर्व केंद्रीय मंत्री बोले, देश विरोधी,विदेशी ताकतों का खिलौना बन गए है राहुल गांधी
NW News