CG- कोयला घोटाले में एक और गिरफ्तारी, EOW ने 14 दिन की रिमांड पर लिया

रायपुर 30 अगस्त 2024। कोयला घोटाले मामले में EOW ने एक और गिरफ्तारी की है। मुख्य आरोपी सूर्यकांत तिवारी के बड़े भाई और कोयला घोटाले में आरोपी रजनीकांत तिवारी को EOW ने अरेस्ट किया है। बताया जा रहा है कि रजनीकांत, सूर्यकांत तिवारी का बड़ा भाई है। EOW को रजनीकांत की कोर्ट से 14 दिन की रिमांड भी मिल गई है। EOW के अफसर 12 सितंबर तक आरोपी से पूछताछ करेंगे।

Telegram Group Follow Now

इधर, कोल स्कैम केस में रायपुर की जेल में बंद कारोबारी सूर्यकांत तिवारी, निलंबित IAS समीर बिश्नोई और कस्टम मिलिंग घोटाले में जेल में बंद मार्कफेड के पूर्व एमडी मनोज सोनी ने जमानत आवेदन लगाया है। ईडी के विशेष न्यायाधीश की अदालत में अभियोजन और बचाव पक्ष 31 अगस्त को अपना पक्ष रखेंगे।आरोप है कि कोल परिवहन में कोल व्यापारियों से वसूली करने के लिए ऑनलाइन मिलने वाले परमिट को ऑफलाइन कर दिया गया था।

खनिज विभाग के तत्कालीन संचालक आईएएस समीर बिश्नोई ने 15 जुलाई 2020 को इसके लिए आदेश जारी किया था।इसके लिए सिंडिकेट बनाकर वसूली की जाती थी। पूरे मामले का मास्टरमाइंड किंगपिन कोल व्यापारी सूर्यकांत तिवारी को माना गया। जो व्यापारी 25 रुपए प्रति टन के हिसाब से अवैध रकम सूर्यकांत के कर्मचारियों के पास जमा करता था। उसे ही खनिज विभाग पीट पास और परिवहन पास जारी करता था। इस तरह से स्कैम कर कुल 570 करोड़ रुपए की वसूली की गई।

 

NW News