बाबर आजम बनाएंगे ऐसा रिकॉर्ड कि विराट-रोहित से निकल जाएंगे आगे, पढ़े अपडेट

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम इस समय विश्व क्रिकेट के सबसे चर्चित बल्लेबाजों में से एक हैं। उनकी शानदार बल्लेबाजी का जलवा हर फॉर्मेट में देखने को मिल रहा है। अब उनके पास एक और बड़ा मौका है, जहां वह टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को पीछे छोड़ सकते हैं।

Telegram Group Follow Now

बाबर आजम बनाएंगे ऐसा रिकॉर्ड कि विराट-रोहित से निकल जाएंगे आगे, पढ़े अपडेट

WTC में 3000 रन पूरे करने की दौड़

बाबर आजम के निशाने पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में 3000 रन का आंकड़ा है। अगर वह ऐसा कर लेते हैं तो वह इस मुकाम को हासिल करने वाले पहले एशियाई बल्लेबाज बन जाएंगे। फिलहाल उनके खाते में 2600 से ज्यादा रन हैं और उन्हें इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए ज्यादा रनों की जरूरत नहीं है।

Read more : कम बजट में Bike खरीदने का सपना करें पूरा, ये 3 Bike हैं आपके लिए है परफेक्ट, जाने पूरी डिटेल्स

रोहित शर्मा और विराट कोहली से को छोड़ देंगे पीछे
भारत के कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली भी WTC में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन बाबर आजम उनसे आगे निकल सकते हैं। अगर वह इस रिकॉर्ड को बना लेते हैं तो भारतीय कप्तान रोहित और स्टार बल्लेबाज विराट के रिकॉर्ड को चुनौती देंगे।

WTC में पाकिस्तान की स्थिति

पाकिस्तान की टीम WTC में अभी पांचवें स्थान पर है। बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली सीरीज उनके लिए काफी महत्वपूर्ण है। अगर वह इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उनकी रैंकिंग में सुधार हो सकता है।

बाबर आजम पर दबाव

बेशक, बाबर आजम पर इस रिकॉर्ड को बनाने का दबाव होगा। लेकिन उनका आत्मविश्वास और फॉर्म देखते हुए उम्मीद की जा सकती है कि वह इस चुनौती को स्वीकार करेंगे।

बाबर आजम बनाएंगे ऐसा रिकॉर्ड कि विराट-रोहित से निकल जाएंगे आगे, पढ़े अपडेट

WTC का महत्व

WTC का महत्व दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। यह टेस्ट क्रिकेट को एक नई ऊंचाई पर ले गया है। सभी टीमें इस टूर्नामेंट को जीतने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं। जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम शानदार बल्लेबाज के तौर पर माने जाते हैं. आईसीसी की वनडे रैंकिंग में तो काफी दिनों से पहले नंबर पर चल रहे हैं. उनके नाम कई ऐसे रिकॉर्ड हैं जो किसी मिसाल की तरह हैं.

NW News