हेडलाइन

CG: राशन घोटाले में बड़ा एक्शन, अंगूठा लगाकर हड़प लिया राशन, जांच के दौरान हुआ बड़ा खुलासा,पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष व सेल्समैन सहित 3 पर FIR

कवर्धा 19 मई 2024। राशन घोटाला में बड़ी कार्रवाई की है। लोहारा के पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष, सेल्समैन सहित तीन लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। 16 लाख के राशन में घोटाला में ये कार्रवाई की गई है।

 

300 हितग्राहियों का अंगूठा लगवाकर दो महीने का फ्री राशन नहीं देना का आरोप लगा था। प्रशासन को मिली शिकायत के बाद जांच में बड़ा खुलासा हुआ था। पूर्व नगरपंचायत लोहारा के अध्यक्ष उषा श्रीवास, सेल्समैन पति मनहरण श्रीवास ,अरूणा कुंभकार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। लोहारा नगरपंचायत का मामला है।

 

दरअसल, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत राशन कार्डधारी परिवारों को अप्रैल व मई 2024 का मुफ्त राशन एक साथ दिया जा रहा है। सहसपुर लोहारा में उचित मूल्य दुकान क्रमांक- 571004033 संचालित है, जहां करीब 500 कार्डधारी परिवार दर्ज हैं। इन परिवारों को दो महीने का राशन नहीं दिया गया है। वहीं मशीन में 300 हितग्राहियों से अंगूठा भी लगवा लिए थे। इसके बावजूद राशन के लिए घुमाया जा रहा था।

 

राशन नहीं मिलने की शिकायत पर खाद्य विभाग ने जांच की। 11 मई को टीम पीडीएस दुकान पहुंची, तो वहां करीब 323 राशन कार्ड जमा होना पाया। दुकान में 208 क्विंटल चावल, 3 क्विंटल शक्कर और 3 क्विंटल नमक कम पाई गई। टीम ने जांच रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को सौंपी, जिसके बाद लोहारा थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई।

Back to top button