Uncategorized @hiजॉब/शिक्षा

आंगनवाड़ी में निकली बिना परीक्षा बम्पर भर्ती, जल्द करें पता,जाने विस्तार पूर्वक जानकारी

हेलो दोस्तों आप सभी को नमस्कार जैसे कि आप सभी को पता ही है छत्तीसगढ़ राज्य में आंगनवाड़ी 2024 के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। जिसकी जानकारी आज हम आपको अपने लेख के माध्यम से बताने वाले हैं इसलिए आज के लेख को आप अंत तक पढ़े ताकि आपको पूरी जानकारी अच्छे से मिल सके|आंगनबाड़ी की भर्ती मूल रूप से देश के ग्रामीण इलाको मे निवास कर रही महिलाओ के लिए निकाली जाती है। इस भर्ती के अंतर्गत सिर्फ महिलाए ही आवेदन कर सकती है।आवेदन हेतु अंतिम तारीख 14 फरवरी 2024 है इस भर्ती का आयोजन करके 43 रिक्त पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। आंगनबाड़ी भर्ती 2024 से जुड़ी संपूर्ण जानकारियां जारी की जा चुकी है।

WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.56 PM
previous arrow
next arrow

Anganwadi Vacancy 2024

आंगनबाड़ी भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन इस बार महिला एवं बाल विकास विभाग के द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य के जांजगीर- चांपा जिले में आंगनबाड़ी के रिक्त पदों को देखते हुए जारी किया गया है। जो भी उम्मीदवार सरकारी नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं अब वह नोटिफिकेशन जारी हो जाने की वजह से आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

इस बार इस भर्ती का आयोजन करके कुल 43 रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी। उम्मीदवारों का चयन 4 आंगनबाड़ी असिस्टेंट के पद पर किया जाएगा तथा वही आंगनबाड़ी असिस्टेंट के 39 पदों पर महिला उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

read more: आत्मानंद स्कूल अब स्कूल शिक्षा विभाग के नियंत्रण में आयेंगे, कलेक्टर की अध्यक्षता वाली कमेटी होगी भंग, स्कूल में भ्रष्टाचार का मुद्दा सदन में गूंजा

शैक्षणिक योग्यता

शैक्षणिक योग्यता में महिला उम्मीदवार 12वीं कक्षा पास होनी चाहिए। वही रिक्त पदों के लिए जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा उनका चयन जिले के अंतर्गत मौजूद आंगनबाड़ी केंद्र में किया जाएगा अलग-अलग चार आंगनबाड़ी केंद्रों पर महिला उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। जिसमें आंगनबाड़ी केंद्र रेलवे कॉलोनी 01 और महादेव और भारमल सहित अन्य आंगनबाड़ी केंद्र भी शामिल है।

आंगनवाड़ी में निकली बिना परीक्षा बम्पर भर्ती, जल्द करें पता,जाने विस्तार पूर्वक जानकारी

आंगनबाड़ी भर्ती के पदों को लेकर विस्तार पूर्वक जानकारी

इंटीग्रेटेड चाइल्ड डेवलपमेंट प्रोजेक्ट बम्हनीडीह के तहत विभाग ने असिस्टेंट पद के लिए 39 रिक्त पदों को लेकर आवेदन की प्रक्रिया शुरू की है। खम्हिया, पोड़ीशंकर, चारपारा, झरना, दर्रांग, बघौड़ा, गतवा, बोरसी, झरना, लाचनपुर, दुरैया, सोनईडीह, अमरुवा, देवरानी, करनौद, सोनादह, सेमरिया, बम्हनीडीह, खपरीडीह, औराडीह, गुरुनानक केंद्र, रेलवे कॉलोनी केंद्र, नोहरलाल केंद्र, गौशाला केंद्र, बेलदारपास केंद्र, तपसीबाबा केंद्र रोहड़ी गुरुनानक केंद्र, जैसे और भी अनेक केंद्रों के रिक्त पदों को लेकर घोषणा की गई है।

वही चांपा जिले के अंतर्गत बाल विकास परियोजना जांजगीर के अंतर्गत कुल रिक्तियों की संख्या 9 है जो की सहायिका पद के लिए है जिसमें अगर हम आंगनबाड़ी केंद्र जाने तो आंगनबाड़ी केंद्र मेहदा, तेंदूभाटा, जगमहंत, अमोरा, धनेली , चोराभाटा, सेंदरी आदि हैं।

read more: निलंबित IAS रानू साहू को राहत नहीं: कोयला घोटाला मामले में रानू साहू की जमानत याचिका हाईकोर्ट से खारिज

आंगनवाड़ी में निकली बिना परीक्षा बम्पर भर्ती, जल्द करें पता,जाने विस्तार पूर्वक जानकारी

आवेदन कैसे करें?

उम्मीदवारों को इस भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन करना होगा तो ऑफलाइन आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत आवेदन करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले आवेदन फार्म को प्राप्त करके उसके अंतर्गत जानकारियां दर्ज करे या इससे पहले एक बार कार्यालय एकीकृत बाल विकास परियोजना बम्हनीडीह से संपर्क करें और संपूर्ण जानकारी को जाने। और उसके बाद में आवेदन फार्म प्राप्त करके उसके अंतर्गत जानकारियां दर्ज करें।

इतनी प्रक्रिया कंप्लीट करने के बाद में आवश्यक डॉक्यूमेंट की फोटोकॉपी आंगनबाड़ी भर्ती 2024 के फार्म के साथ अटैच करें। अब डाक के माध्यम से या फिर स्वयं जाकर इस फॉर्म को संबंधित कार्यालय के अंतर्गत जमा करें। वहीं जिन उम्मीदवारों का फॉर्म 14 तारीख से पहले कार्यालय में पहुंच जाएगा उन उम्मीदवार का फार्म स्वीकार किया जाएगा 14 तारीख के बाद में आवेदन फार्म कार्यालय में पहुंचने पर उसे रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

आज के इस लेख मे आपको आंगनबाड़ी भर्ती के बारे मे जानकारी प्रदान की गयी है। इस लेख मे आपको इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन करने की प्रक्रिया के बारे मे बताया गया है। यदि आप इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन करना चाहते है तो इसके लिए इस लेख मे हमने आपको इसकी आवेदन प्रक्रिया के बारे मे भी जानकारी प्रदान कर दी है। उम्मीद है की आपको हमारे द्वारा दी हुई जानकारी पसंद आई होगी।

Back to top button