एलआईसी की जबरदस्त स्कीम में इतने रूपये का निवेश करके मैच्योरिटी पर मिलेगा लाखो का फंड 

एलआईसी की जबरदस्त स्कीम में इतने रूपये का निवेश करके मैच्योरिटी पर मिलेगा लाखो का फंड 

एलआईसी की जबरदस्त स्कीम में इतने रूपये का निवेश करके मैच्योरिटी पर मिलेगा लाखो का फंड एलआईसी देश की सबसे बड़ी बीमा पॉलिसी कंपनी है। इसके तहत निवेशकों को उनकी जिंदगी के बाद भी तगड़ा रिटर्न दिया प्रदान किया जाता है। इसके साथ में किसी भी प्रकार का कोई जोखिम नहीं उठाना होता है। यदि आप भी निवेश पर तगड़ा रिटर्न प्राप्त करना चाहते हैं तो एलआईसी की इस स्कीम में निवश कर सकते हैं।

Telegram Group Follow Now

इस स्कीम में सेविंग और रिटर्न दोनों का लाभ प्राप्त होता है। खाताधारक की मौत होने के बाद 105 फीसदी से ज्यादा रेतुर्न मिलता है । समय एश्योर्ड अलग-अलग अवधि के हिसाब से बदला जा सकता है। इसके अलावा मैच्योरिटी पर खाताधारक को 54 लाख का लाभ दिया जाता है।

यह भी पढ़े : इतने सस्ते में मिल रहा है Poco का C65 smartphone , जाने धमाकेदार ऑफर

एलआईसी की जबरदस्त स्कीम में इतने रूपये का निवेश करके मैच्योरिटी पर मिलेगा लाखो का फंड

इतना करना होगा निवेश

हर महीने 7572 रुपये मतलब हर रोज 252 रुपये का निवेश करना होता है। इसके बाद मैच्योरटी पर 54 लाख रुपये प्राप्त होते है। ये एक लिमिटेड प्रीमियम और गैर लिंक्ड स्कीम है। ये पॉलिसी धारक की मौत होने के पर परिवार की फाइनेंशियल मदद करते है। और साथ में मैच्योरिटी तर धारक जीवित रहता है तो उसको मोटा पैसा रिटन मिलता है। इस स्कीम के तहत निवेशकों को अपनी मर्जी के हिसाब से प्रीमियम की रकम और अवधि का चुनाव करना होता है।

किस हिसाब से मिलता है पैसा

सरकार की इस स्कीम के द्वारा 8 साल के 59 साल के बीच के कोई भी नागरिक निवेश कर सकते है।और इस स्किम का लाभ उठा सकते है। इस पॉलिसी के तहत धारक 10 से 16 सालों तक के लिए पैस जमा कर सकते हैं। जिनको 16 साल से 25 साल की मैच्योरटी पर पैसा रिटर्न दिया जाता है। इसमें 59 साल वाले शख्स 16 साल वाली पॉलिसी का चुनाव कर सकते हैं।

जानें कौन इस पॉलिसी का लाभ उठा सकता है

इस पॉलिसी का लाभ उठाने हेतु इसके लिए पात्र होना अनिवार्य है। जैसे -इस पॉलिसी को खरीदने के लिए मिनिमम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 59 साल होना चाहिए। कोई शख्स 25 साल की आयु में जीवन लाभ पॉलिसी उठता है तो हर महीने 7572 रुपये या हर रोज 252 रुपये का निवेश करना होता है। इस हिसाब से सालाना 90867 रुपये जमा करने होंगे।

इस स्कीम में कुल 20 लाख का निवेस करने पर मैच्योरिटी के बाद धारक को 54 लाख रुपये की रकम प्रदान की जाती है, इसमें बोनस भी दिया जाता है।

यह भी पढ़े :85 हजार वाली Hero की ये बाइक सिर्फ 25,000 रुपए में, आप भी करें खरीदारी

NW News