हेडलाइन

CG बोर्ड परीक्षा टाॅपर : 10th बोर्ड में दो सहेलियों ने टाॅप टेन में बनायी जगह, दोनों का सपना डाॅक्टर बनकर लोगों की सेवा

कोरबा 9 मई 2024। सीजी बोर्ड का परीक्षा परिणाम आज आ गया। प्रदेश में जहां बेटियों ने एक बार फिर बाजी मारी है। वहीं कोरबा जिला में रहने वाली 2 बेटियों ने 10वीं बोर्ड की परीक्षा में टाॅप टेन में पांचवा और दसवां स्थान बनाया है। सरस्वती स्कूल में पढ़ने वाली ये दोनों छात्राए ना केवल अच्छी सहेली है, बल्कि दोनों की सोच भी एक ही है। दोनों छात्राए भविष्य में डाॅक्टर बनकर लोगों की सेवा करना चाहती है। वहीं कोरबा के ही शुभ अग्रवाल ने 12वीं बोर्ड में 96 फीसदी अंको के साथ प्रदेश में 5वां स्थान हासिल करने में बड़ी सफलता हासिल की है।

छत्तीसगढ़ माध्यमिक मंडल ने आज 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम घेषित कर दिये। परीक्षा परिणाम आने के बाद से ही मेरिट में आने वाले छात्र और उनके परिजनों को सभी बधाई दे रहे है। बोर्ड के परीक्षा परिणाम में कोरबा की दो छात्रा और एक छात्र ने टाॅप टेन में अपना स्थान बनाने में सफलता हासिल की है। कटघोरा विधानसभा क्षेत्र में रहने वाली गामिनी कंवर और कृतिका कुमारी ढेलवाडीह स्थित सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय की छात्रा है। शुरू से ही मेधावी रही दोनों छात्रांए अच्छी दोस्त और एक-दूसरे की कॉम्पिटिटर रही है। शिक्षक बताते है कि गामिनी और कृतिका हमेशा पढ़ाई में एक दूसरे का पीछे करने मेहनत करती रही।

यहीं वजह है कि दोनों मेधावी छात्राओं की मेहनत पर स्कूल प्रबंधन को इस बार प्रदेश के टाॅप टेन में आने की काफी उम्मींदे थी। आज दोपहर रिजल्ट आने के बाद गामिनी कंवर ने 98 फीसदी अंको के साथ पूरे प्रदेश में पांचवा स्थान हासिल किया है, वहीं कृतिका कुमारी ने 97.17 प्रतिशत के साथ दसवां स्थान हासिल किया है। कृतिका बताती है कि वह किसान परिवार से है। ग्राम राल से स्कूल की दूरी करीब 15 किलोमीटर होने के कारण अधिकांश समय स्कूल आने-जाने में बीत जाता था। बावजूद इसके उसने बिना ट्यूशन के ही स्कूल के शिक्षकों के मार्ग दर्शन में परीक्षा की तैयारी की और टाॅप टेन में दसवां स्थान बनाने में सफलता हासिल की। दोनों छात्राए अच्छी फ्रेंड है।

परीक्षा परिणाम आने के बाद अब दोनों बायो लेकर आगे की पढ़ाई करते हुए नीट की तैयारी करने की बात कहती है। दोनों छात्राओं ने बताया कि उनका सपना डाॅक्टर बनने की है। गामिनी कंवर जहां एमबीबीएस करने के बाद सर्जन बनने की लक्ष्य लेकर चल रही है। वहीं कृतिका भी डाॅक्टर बनकर लोगों की सेवा करने का लक्ष्य बताती है। इसी तरह कटघोरा के ही शुभ अग्रवाल ने 12वीं बोर्ड की परीक्षा में 96 फीसदी अंको के साथ पांचवा स्थान हासिल करने में सफलता हासिल की है। चैतमा के रहने वाले शुभ अग्रवाल का प्रदेश में 5वां रैंक आने के बाद स्कूल के टीचर और दोस्तों के साथ ही आस-पड़ोस के लोगों द्वारा घर पहुंचकर बधाईयां दी जा रही है। वहीं इन छात्रों की इस बड़ी सफलता से परिजन और शिक्षक सबसे ज्यादा गौरान्वित महसूस कर रहे है।

 

 

Back to top button