CG POLITICS : नशे के खिलाफ अमित शाह की सख्ती पर कांग्रेस का पलटवार, PCC चीफ बैज ने कहा…..”अमित शाह शराब बंदी क्यों नही करते ? BJP नेताओं पर लगाया शराब में कमीशनखोरी का आरोप

रायपुर 26 अगस्त 2024। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने नशामुक्त भारत की सोच को पूरा करने नशे के कारोबार पर सख्ती दिखाई है। छत्तीसगढ़ प्रवास पर रहे अमित शाह ने NCB के जोनल कार्यायल का भी शुभारंभ किया गया। केंद्रीय मंत्री शाह का नशा के खिलाफ सख्ती पर अब कांग्रेस हमलावर हो गयी है। पीसीसी चीफ दीपक बैज ने सवाल उठाते हुए पूछा है कि….यदि अमित शाह को इतनी ही चिंता है, तो शराबबंदी क्यों नही कर रहे ? दीपक बैज ने बीजेपी नेताओं पर शराब के कारोबार में जमकर कमीशनखोरी करने का भी आरोप लगाया है।

Telegram Group Follow Now

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में शराब बंदी को लेकर कांग्रेस और बीजेपी लंबे वक्त से राजनीति करते आ रही है। शराबबंदी का वादा करके सत्ता में आयी पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार अपने 5 साल के कार्यकाल में तो शराब बंदी नही कर सकी। वहीं पूरे पांच साल तक बीजेपी कांग्रेस को शराबबंदी के नाम पर घेरते रही। अब सूबे में बीजेपी की सरकार है, ऐसे में शराबबंदी को लेकर सियासत एक बार फिर गरमाती नजर आ रही है। गौरतलब है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 23 अगस्त से 25 अगस्त तक छत्तीसगढ़ के दौरे पर थे। छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान शाह ने नक्सल समस्या सहित नशे के कारोबार पर सख्ती से कार्रवाई को लेकर अधिकारियों से चर्चा की।

अमित शाह ने नशे के कारोबार पर प्रहार के लिए NCB के जोनल दफ्तर का शुभारंभ भी किया गया। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दौरे के बाद अब कांग्रेस एक बार फिर बीजेपी पर हमलावर हो गयी है। PCC चीफ दीपक बैज ने मीडिया में बयान देते हुए कहा कि….”भाजपा पिछले 15 साल की सरकार में रहते हुए शराबबंदी की बात करती रही, लेकिन अब तक प्रदेश में शराबबंदी नहीं किया। क्योंकि शराब से बीजेपी के नेताओं को अतिरिक्त कमीशन मिल रहा है। बैज ने अमित शाह के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि…. “केंद्रीय गृहमंत्री का बयान प्रदेश की जनता को गुमराह और सरकार को प्रोत्साहित करने वाला है। अमित शाह को अगर इतनी ही चिंता है, तो शराबबंदी क्यों नहीं कर रहे हैं ?”

3 IPS सस्पेंड: एक्ट्रेस के चक्कर में तीन IPS की हुई छुट्टी, राज्य सरकार ने जारी किया निलंबित करने का आदेश

दीपक बैज ने सूबे की साय सरकार पर पलटवार करते हुए कहा कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने के बाद से आज तक एक भी बड़े काम नही हो सके है। सरकार सिर्फ कांग्रेस सरकार की योजनाओं को बंद करने और योजनाओं का नाम बदलने के अलावे कोई काम नही कर रही है। वहीं दीपक बैज के इस बयान पर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने भी पलटवार किया है। शर्मा ने कहा कि…..कांग्रेस ने जब गंगाजल उठाकर कहा था, तब शराबबंदी करनी चाहिए थी। बीजेपी ने कभी यह नहीं कहा। इसलिए गंगाजल उठाकर कसम खाने वालों से यह पूछा जाना चाहिए।

NW News