CG- मौसम अपडेट: अगले कुछ घंटे में होगी जोरदार बारिश, मौसम विभाग ने 15 जिलों के लिए जारी किया अलर्ट, अगले तीन घंटों में….

रायपुर 7 सितंबर 2024। छत्तीसगढ़ में मानसून फिर से सक्रिय है। प्रदेश के कई हिस्सों में जोरदार बारिश या तो हो रही है या फिर होने वाली है। मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में प्रदेश के कई जिलों में जोरदार बारिश का आरेंज अलर्ट जारी किया है। आज गणेश चतुर्थी है, विघ्नहर्ता गणेश का आगमन हो रहा है, ऐसे में प्रदेश का मौसम बारिश के खुशगवार होने वाले है। मौसम विभाग ने प्रदेश के 10 से ज्यादा जिलों के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया है।

Telegram Group Follow Now

मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट में बताया है कि अगले 3 घंटे कई जिलों में जमकर बारिश होगी। गरज चमक के साथ वज्रपात होने की भी संभावना मौसम विभाग ने जतायी है। जिन जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है, उसमें बलौदाबाजार, बलरामपुर, बस्तर, बिलासपुर, जीपीएम, केसीजी, कोंडागांव, कोरबा, कोरिया, मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर, मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी, मुंगेली, राजनांदगांव, सुकमा, सूरजपुर जिले के लिए अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी पर एक निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जो चक्रवती परिसंचरण से जुड़ा हुआ है। इसके साथ ही वह ऊंचाई के साथ दक्षिण पश्चिम की ओर झुका हुआ है। इसके अगले दो-तीन दिनों के दौरान धीरे-धीरे उत्तर की ओर उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी से सटे गंगीय पश्चिम बंगाल उत्तर ओडिशा तटों पर अवदाब में तब्दील होने की संभावना है। इसके प्रभाव से प्रदेश में आगामी तीन दिनों तक सक्रिय मानसून की गतिविधि जारी रहने की संभावना है।

...अब नगरीय निकाय कर्मचारी जायेंगे हड़ताल पर, छह सूत्री मांगों को लेकर किया हड़ताल का ऐलान, वेतन सहित ये है मांगें

NW News