आरक्षक सस्पेंड: बीच सड़क पर मारपीट और विवाद, VIRAL VIDEO पर एसपी ने किया सस्पेंड

रायपुर 3 अगस्त 2024। बीच सड़क पर विवाद और मारपीट मामले में आरक्षक को सस्पेंड कर दिया है। पुलिस लाइन में पदस्थ आरक्षक 977 विष्णु चंद्रा को विभाग ने सस्पेंड कर दिया है। विष्णु पर सहकर्मी से विवाद और मारपीट का आरोप था।  वीडियो की जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक बिलासपुर रजनेश सिंह (आईपीएस )के द्वारा रक्षित निरीक्षक को जांच हेतु आदेशित किया गया। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि यह आरक्षक पूर्व में अपने सहकर्मी से विवाद करने का आदी है।

कुछ दिन पूर्व मुलज़िम पेशी के दौरान प्रधान आरक्षक से विवाद की शिकायत मिलने पर पुलिस अधीक्षक बिलासपुर रजनेश सिंह के द्वारा निंदा की सजा और चेतावनी दी गई थी । दिनाँक 1/8/24 मुलज़िम पेशी के दौरान लापरवाही करने पर एक अन्य आरक्षक के द्वारा उसे टोका गया था व इसकी जानकारी रक्षित निरीक्षक को दी गई थी। जिससे उसे वापस भेज कर दूसरे आरक्षक की ड्यूटी लगाई गई थी । आरक्षक विष्णु चंद्रा को समझाईस देकर स्पष्टीकरण लिया गया तथा कर्तव्य से अनुपस्थिति भी दर्ज की गई थी।

दिनाँक 2/8/24 को पुनः अन्य स्टाफ मुलज़िम लेने के लिए लाइन से जेल हेतु रवाना हुए उस दौरान बीच रास्ते में आरक्षक 977 विष्णु चंद्रा द्वारा उनसे विवाद करने लगा । जिसे वहां उपस्थित स्टाफ द्वारा हटाया गया। उक्त घटना की सूचना पुलिस अधीक्षक बिलासपुर  रजनेश सिंह को मिलने पर उनके द्वारा इस प्रारंभिक जांच रिपोर्ट के आधार पर उक्त आरक्षक को निलंबित किया गया है, एवं प्राथमिक जांच आदेश की गई है जांच उपरांत और अनुशासनात्मक कार्यवाही पृथक से की जाएगी ।

गजब का मामला : 18 साल के लड़के को दे दी IPS की वर्दी और पिस्टल, देश के इस राज्य में 2 लाख रूपये में बना रहे आईपीएस अफसर, ऐसी जॉइनिंग देख हर कोई हैरान
NW News