Uncategorized @hiशिक्षक/कर्मचारी

प्रमोशन के मुद्दे पर फेडरेशन की DPI से मुलाकात ….. इन मुद्दों पर होगी चर्चा…. मनीष मिश्रा के साथ फेडरेशन का प्रतिनिधिमंडल करेगा चर्चा , कहा ….

रायपुर 1 अप्रैल 2022। प्रमोशन के मुद्दे पर सहायक शिक्षकों में संशय की स्थिति बनी हुई है। जिस तरह से दो बार कोर्ट ने राज्य सरकार के जवाब के अभाव में सुनवाई की अगली तारीख तय की है, उसके बाद अब शिक्षकों की नजर 6 अप्रैल की कार्रवाई पर टिकी है। इधर सहायक शिक्षक फेडरेशन आज फिर से प्रमोशन के मुद्दे पर DPI से मुलाकात करने जा रहा है। सहायक शिक्षक फेडरेशन के अध्यक्ष मनीष मिश्रा की अगुवाई में फेडरेशन का प्रतिनिधिमंडल डीपीआई से मुलाकात करेगा और प्रमोशन की अड़चनों को दूर करने को लेकर चर्चा करेगा।

डीपीआई सुनील जैन से मुलाकात के दौरान सहायक शिक्षक फेडरेशन की तरफ से 6 अप्रैल को शासन की तरफ से जवाब प्रस्तुत करने, प्रमोशन को लेकर स्पष्ट नियम निर्देश लागू करने और प्रमोशन की प्रक्रिया जल्द से जल्द पूर्ण करेगा। डीपीआई से मुलाकात के बाद फेडरेशन का प्रतिनिधिमंडल बिलासपुर 1-2 दिनों में जायेगा और वहां प्रमोशन को लेकर आ रही पेचिदगियों पर चर्चा करेगा।

आपको बता दें कि प्रमोशन को लेकर 5 याचिका अभी हाईकोर्ट के डबल बेंच में लगी है। जिन पर सुनवाई होनी हैै। पिछले दो बार शासन की तरफ से जवाब नहीं आने की वजह से सुनवाई अगली तारीख तक के लिए टाल दी गयी। मनीष मिश्रा का कहना है कि

हम डीपीआई से जल्द से जल्द कोर्ट में जवाब प्रस्तुत करने की मांग करेंगे। हम चाहते हैं कि हाईकोर्ट का जो भी फैसला आये वो जल्दी आये, ताकि प्रमोशन की प्रक्रिया बढ़ सके। इसलिए हम डीपीआई से आग्रह करेंगे कि वो कोर्ट में अपना जवाब जल्द प्रस्तुत करें

Back to top button