मुंबई इंडियंस से हार्दिक पांड्या का पत्ता कटना तय! जानिए किन चार खिलाड़ियों को किया जाएगा रिटेन

अब कुछ महीने बार इंडियन प्रीमियर लीग के 18वें सेशन के लिए ऑक्शन होना है, जिसकी तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं. आईपीएल में हिस्सा लेने वाली फ्रेंचाइजियों ने अभी से प्लानिंग करनी शुरू कर दी है. अगले आईपीएल सीजन से पहले मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी कोई चौंकाने वाला फैसला ले सकती है. आईपीएल में हिस्सा लेने वाली कुछ टीम के मालिकों ने अभई बीसीसीआई के साथ बैठक में हिस्सा लिया था.

Telegram Group Follow Now

मुंबई इंडियंस से हार्दिक पांड्या का पत्ता कटना तय! जानिए किन चार खिलाड़ियों को किया जाएगा रिटेन

हालांकि, यह बैठक वर्चुअली हुई थी, जिसमें कुछ बड़ी चीजें निकलर आई हैं. इस बीच मुंबई इंडियंस से जुड़ी एक खबर ऐसी सामने आई है जो हर किसी को हैरान करने के लिए काफी है. यह खबर फैंस के लिए झटका भी हो सकती है. आप सोच रहे होंगे कि ऐसी क्या खबर है. दरअसल. मुंबई इंडियंस अपनी नए नवेले कप्तान हार्दिक पांड्या को रिलीज करने पर विचार कर रही है.

अगर ऐसा हुआ तो फिर टीम का कप्तान किसे बनाया जाएगा, यह बड़ा सवाल बना हुआ है. हार्दिक पांड्या को रिलीज किया जाएगा या नहीं, अभी आधिकारिक रूप से तो कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन मीडिया की खबरों में इस तरह का दावा किया जा रहा है.

कितने खिलाड़ी रिटेन कर सकेंगी फ्रेंचाइजी


इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईफीएल के नियमों में किसी तरह का बदलाव नहीं हुए तो केवल चार ही खिलाड़ी रिटेन करने पड़ेंगे. इस साल के आखिरी महीने यानी दिसंबर में मेगा ऑक्शन होना तय माना जा रहा है. यह खिलाड़ियों की मंडी भी होती है, जहां बोली लगाकर नीलामी की जाती है. कुछ रिपोर्ट की मानें तो इस बर रिटेन करने वाले खिलाड़ियों की संख्या में इजाफा देखने को मिल सकता है.

Read more : नई BYD Seagull की पहली झलक आई सामने, 400 Km से ज्यादा है रेंज,जाने कीमत

वैसे अभी तक बीसीसीआई या आईपीएल ने इसे लेकर कुछ नहीं बोला है, लेकिन मीडिया की खबरों में इस तरह की बातें चल रही हैं. दावा किया जा रहा है कि इस बार खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी रिटेन कर सकती हैं. अगर मुंबई ने चार खिलाड़ियों को रिटेन क्या तो फिर पांड्या का नाम मुश्किल शामिल रहेगा. यह फैंस के लिए किसी बड़े झटके की तरह होगा.

जानिए किन चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती मुंबई


आईपीएल ऑक्शन से पहले आईपीएल टीमों को चार-चार खिलाड़ी रिटेन करने होंगे. अब सवाल उठ रहा है कि मुंबई इंडियंस ऐसे में किन चार खिलाड़ियों को रिटेन करेगी. कुछ सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मुंबई इंडियंस रोहित शर्मा को रिटेन करने का मन बना रही है. इस कड़ी में दूसरा नाम सूर्यकुमार यादव तो तीसरे नंबर पर जसप्रीत बुमराह हैं.

मुंबई इंडियंस से हार्दिक पांड्या का पत्ता कटना तय! जानिए किन चार खिलाड़ियों को किया जाएगा रिटेन

चौथा नाम तिलक वर्मा को रिटेन करने पर विचार चल रहा है. अगर ऐसा हुआ तो फिर हार्दिक पांड्या की उम्मीदों के लिए झटका होगा. अभी आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है.

NW News