Health Insurance : एलआईसी चेयरमैन का बड़ा एलान ,अब सस्ते में मिलेगा हेल्थ इंश्योरेंस

Health Insurance : एलआईसी चेयरमैन का बड़ा एलान ,अब सस्ते में मिलेगा हेल्थ इंश्योरेंस

Health Insurance : एलआईसी चेयरमैन का बड़ा एलान ,अब सस्ते में मिलेगा हेल्थ इंश्योरेंस देश में सालों से बीमा के सेक्टर में काम कर रही भारतीय जीवन बीमा निगम कंपनी है। कंपनी के ऐसे-ऐसे प्लान्स हैं, जो ग्राहक आंखें मूंद कर खरीद लेते हैं। सरकारी कंपनी होने के वजह से लोगों को यहां पर भरोसा रहता है और पैसा डूबता नहीं है। हाल ही में कंपनी ने बताया कि कंपनी हेल्थ इंश्योरेंस के सेक्टर में कदम रखने जा रही है। जिससे अब लोगों को सस्ते में हेल्थ बीमा मिलेगा।

Telegram Group Follow Now

देश की सबसे बड़ी और सरकारी जीवन बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम अब हेल्थ इंश्योरेंस के कारोबार में भी दस्तक देने की तैयारी कर रही है। इस खास बिजनेस में कंपनी से लोगों को कम कीमत में हेल्थ इंश्योरेंस मिलता है, जिससे जल्द ही लोग एलआईसी से भी हेल्थ इंश्योरेंस यानी स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी खरीद सकते है।

यह भी पढ़े :चार लाख में 33 का माइलेज, Maruti की ये कार है कमाल, जाने सभी डिटेल्स

Health Insurance : एलआईसी चेयरमैन का बड़ा एलान ,अब सस्ते में मिलेगा हेल्थ इंश्योरेंस

एलआईसी के चेयरमैन का एलान

एलआईसी के चेयरमैन सिद्धार्थ मोहंती ने भारतीय जीवन बीमा निगम के इस तरह के बिजनेस में उतरने को लेकर बड़ी बात की है, तो वही उन्होंने  कहा, “ऐसी उम्मीद है कि नई सरकार द्वारा कंपोजिट लाइसेंस की मंजूरी दी जा सकती है और हमने कुछ ग्राउंड लेवल पर काम किया है। हमारे पास जनरल इंश्योरेंस में विशेषज्ञता की कमी है, हम हेल्थ इंश्योरेंस में रुचि रखते हैं और विकास के अवसरों पर भी विचार कर रहे हैं। ”जिसमे हम अपने ग्राहकों को कम में हेल्थ इंश्योरेंस दे सके।

कम में खरीद सकेंगे हेल्थ इंश्योरेंस

सरकारी भारतीय जीवन बीमा निगम नए कारोबार हेल्थ इंश्योरेंस में अपने कदम रखती हैं, तो मार्केट में एक और कंपनी अपने प्रोडक्ट लॉन्च करेगी, जिससे ना केवल ग्राहकों को हेल्थ इंश्योरेंस के कई ऑप्सन मिलेगें बल्कि इनके कीमत में कमी देखने को मिल सकती है।

कंपनी का प्रोफिट

एलआईसी ने शेयर बाजार को दी सूचना में यह बताया हैं कि कंपनी की कुल आय बीते वित्त वर्ष 2023-24 की जनवरी-मार्च तिमाही में बढ़कर 2,50,923 करोड़ रुपये रही जो इससे पूर्व पित्त वर्ष की इसी तिमाही में 2,00,185 करोड़ रुपये तक थी।

यह भी पढ़े :CG: बेटी का अश्लील VIDEO किया VIRAL, तो परेशान मां ने कर ली आत्महत्या, FIR पर पुलिस जांच में जुटी

NW News