हेडलाइनब्यूरोक्रेट्स

IAS Richa Sharma: आईएएस रिचा शर्मा ने किया ज्वाइन, जल्द मिल सकती अहम जिम्मेदारी, 1994 बैच की IAS के लौटने के बाद अब ACS…

IAS Richa Sharma: केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटी ACS रिचा शर्मा ने ज्वाइन कर लिया है। दो-चार दिनों में ही उनकी पोस्टिंग का आदेश भी जारी हो सकता है। इससे पहले जनवरी में ही रिचा शर्मा को केंद्र सरकार ने प्रतिनियुक्ति से रिलीव कर दिया था। तभी से ये जानकारी आ रही थी, वो जल्द ही छत्तीसगढ़ लौटकर ज्वाइन कर लेंगी। आज आईएएस रिचा शर्मा ने मंत्रालय पहुंचकर अपनी ज्वाइनिंग दी और चीफ सिकरेट्री अमिताभ जैन से सौजन्य मुलाकात भी की।  पिछले दो वर्ष से वो केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर थी। रिचा शर्मा के छत्तीसगढ़ लौटने के बाद अब प्रदेश में चार ACS हो गये हैं। जानकारी के मुताबिक रिचा शर्मा को कुछ बड़ा विभाग दिया जा सकता है। स्वास्थ्य या वन जैसे विभागों को भी दिये जाने की भी चर्चा है। आज या कल तक में मुख्यमंत्री के पास पोस्टिंग की फाइल भेजी जा सकती है।

1994 बैच की IAS रिचा शर्मा (IAS Richa Sharma Biography In Hindi)

रिचा शर्मा 1994 की आईएएस अधिकारी हैं। इसी साल जनवरी में उन्हें अतिरिक्त मुख्य सचिव (ACS) के पद पर प्रमोट किया गया था। अब राज्य कैडर में पदोन्नति का लाभ लेने के लिए उन्हें 24 जनवरी 2024 को छत्तीसगढ़ के लिए रिलीव कर दिया गया था। उनकी नियुक्ति से अब राज्य में चार एसीएस (ACS) हो गए हैं।  आपको बता दें कि 2019 में दूसरी बार केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर गई रिचा शर्मा (IAS Richa Sharma) केंद्र में फूड एंड पब्लिक डिस्ट्रब्यूशन में एडिश्नल सेकरेट्री रही हैं।

सीनियरिटी लिस्ट में 5वें नंबर पर हैं IAS रिचा शर्मा

छत्तीसगढ़ में IAS की सीनयरिटी लिस्ट को देखें तो वो फिलहाल 5वें नंबर पर हैं। 1989 बैच के अमिताभ जैन, 1991 बैच की रेणु पिल्ले, 1992 बैच के सुब्रत साहू, 1993 बैच के अमित अग्रवाल के बाद 1994 बैच की रिचा शर्मा का पांचवा नंबर है। आपको बता दें कि इससे पहले वो 2015 में प्रतिनियुक्ति से लौटी थी।  जिसके बाद तत्कालीन रमन सरकार ने उन्हें खाद्य विभाग की कमान सौंपी थी। बाद में वो फिर 2019 में केंद्र लौट आयी थी।

Back to top button