बिग ब्रेकिंगब्यूरोक्रेट्स

PSC News: रायगढ़ की सारिका बनी टॉपर, अंबिकापुर के शुभम सेकंड टॉपर, इस बार 15 डिप्टी कलेक्टर व 8 बनेंगे DSP, देखिये किस पद पर किसका हुआ चयन

रायपुर। बुधवार रात राज्य सेवा (PCS) परीक्षा-2022 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है। पीएससी में रायगढ़ की रहने वाली सारिका मित्तल ने टॉप किया है। वहीं शुभम देव दूसरे और श्रेयांश पतेरिया ने तीसरा स्थान हासिल किया है। पर जगह बनाई है। खास बात यह है कि टॉप-10 में 6 बेटियां शामिल हैं। टॉप 5 की बात करें तो सारिका मित्तल ने पीएससी की टॉपर रही है, वहीं शुभम देव दूसरे, श्रेयस पटेरिया तीसरे, शिक्षा शर्मा चौथे और शुभांगी गुप्ता को पांचवां स्थान मिला है। इस बात टॉप 5 में चार सामान्य वर्ग से हैं।

2022 पीएससी से 15 डिप्टी कलेक्रट बनेंगे। 6 अभ्यर्थियों को डिप्टी कलेक्टर की वेटिंग मिली है, वहीं वहीं 8 डीएसपी बनेंगे। वहीं 4 अभ्यर्थी वेटिंग लिस्ट में होंगे। वहीं वित्त सेवा के लिए चार, फूड इंस्पेक्टर और सहायक संचालक के पद पर दो, श्रम पदाधिकारी के तौर पर 5, आबकारी अधिकारी के तौर पर 2, सहायक संचालक व महिला बाल विकास अधिकारी के पद पर एक, सहायक संचालक, राज्य संपरीक्षा के लिए 5, जिला पंजीयक के लिए 1, कर सहायक आयुक्त के लिए 7, जेल अधीक्षक केलिए 3, सहायक संचालक आदिम जाति के लिए 8, रोजगार अधिकारी कौशल विकास के लिए 1, बाल विकास परियोजना अधिकारी के लिए 9, लेखा सेवा अधिकारी के 26, नायब तहीसलदार के 70, आबकारी उप निरीक्षक के 11, सहकारी निरीक्षक के 16, सहायक जेल अधीक्षक के 16 पदों पर अभ्यर्थियों का चयन किया गया है।  

Back to top button