DA सहित अन्य मांगों पर मिला मुख्यमंत्री से ठोस आश्वासन, राज्य कर्मचारी संघ ने की मुख्यमंत्री से मुलाकात, सौंपा ज्ञापन

रायपुर 7 सितंबर 2024। महंगाई भत्ता की मांग अब जोर पकड़ने लगी है। राज्य कर्मचारी संघ ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर महंगाई भत्ता सहित अन्य मांगो पर विचार करने का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने कर्मचारी संघ को ठोस आश्वासन दिया। राज्य कर्मचारी संघ के प्रदेश महामंत्री एके चेलक की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से केंद्र के सामान माह जनवरी से बकाया चार प्रतिशत बकाया महंगाई भत्ता, देय तिथि से देने की मांग की।

Telegram Group Follow Now

मुख्यमंत्री से महामंत्री एके चेलक ने बताया कि पिछली सरकार ने कर्मचारियों के साथ काफी भेदभावपूर्ण व्यवहार किया। केंद्र की तरफ से महंगाई भत्ता की घोषणा के बाद भी पिछली सरकार ने महंगाई भत्ता की एरियर्स नहीं दिया, डीए का आदेश राज्यकर्मियों के लिए जानबूझकर देरी से जारी किया गया।

उन्होंने मुख्यमंत्री से मोदी की गारंटी के तहत राज्य के कर्मचारियों और पेंशनर्स को केंद्र की तरफ से घोषित दर और तिथि पर महंगाई भत्ता की मांग की है। संघ ने जनवरी 2024 से घोषित 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता का आदेश एरियर सहित जनवरी 2024 से देने की मांग की है। साथ ही कैशलेश चिकित्सा और नियमित क्रमचारियों की भांति दैनिन वेतनभोगी से नियमित हुए कार्यभारित कर्मचारियों को अवकाश नकदीकरण का लाभ देने की मांग की है।राज्य कर्मचारी संघ के प्रतिनिधि मंडल में राज्य कर्मचारी संघ के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र नामदेव, राज्य कर्मचारी संघ के प्रमुख कर्मचारी नेता टी आर देवांगन,जी आर बसोने, अरविंद ओझा, डा विनोद वर्मा, नागेन्द्र सिंह आदि शामिल थे।

मुलाकात के बाद एके चेलक ने बताया कि मुख्यमंत्री ने पूरी संजीदगी के साथ संघ की बातों को सुना, उन्होंने आश्वस्त किया कि जल्द ही महंगाई भत्ता को लेकर आदेश जारी किया जायेगा।

UPI से करते है पेमेंट ? पढ़ ले ये खबर ,बदलने जा रहे ये नियम....

 

NW News