स्पोर्ट्स

T-20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत का प्लेइंग इलेवन से कटेगा पत्ता!

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के 17वें सेशन के बीच आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियां तेजी से चल रही हैं जिसे लेकर खिलाड़ियों और फैंस में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। आईसीसी टी-20 वर्ल्ड के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का भी ऐलान हो चुका है, जिसमें 15 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की गई है। अब सभी के मन में सवाल उठ रहा है कि भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन क्या रहने वाली है।

T-20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत का प्लेइंग इलेवन से कटेगा पत्ता!

अब देखना होगा कि टीम के कप्तान रोहित शर्मा की पहली पसंद कौन रहे, जो हर किसी को हैरान करने के लिए काफी है। प्लेइंग इलेवन में विकेटकीपर के तौर पर दो खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। अब ऐसे में रोहित शर्मा के सामने चुनौती होगी कि प्लेइंग इलेवन में किसे अपनी पसंदीदा मानेंगे। हालांकि, आधिकारिक रूप से तो कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन समाचारों में यह दावा किया जा रहा है।

इन दो खिलाड़ी में कांटे की टक्कर

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया, लेकिन दो खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें प्लेइंग इलेवन के लिए सिलेक्ट करना किसी बड़े सवाल की तरह है। यह दो खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि ऋषभ पंत और संजू सैमसन हैं। दोनों ही खिलाड़ी आईपीएल में बतौर कप्तान शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

बल्लेबाजी से लेकर विकेटकीपिंग में अभी तक बिल्कुल खरे नजर आए हैं, जो हर किसी को हैरान कर रहा है। आईसीसी वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा और चयन समिति के सामने प्लेइंग इलेवन में किसी एक को जगह देना बड़ा असमंजस पैदा कर सकता है।

Read more : गर्मियों में होने वाले Sun Tan को हटाने के लिए केले का छिलका करेगा मदद,देखे

आईपीएल में दोनों ही खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर फैंस का दिल जीतने का काम किया है। अब चर्चा है कि फैंस किसे प्लेइंग इलेवन में जगह देते हैं। हो सकता है कि रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में संजू सैमसन को जगह दे दें।

भारत का पहला मैच कब ?

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलने उतरेगी, जिसे लेकर अभी से चेहरे पर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 2 जून को खेला जाना है। भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की अगुवाई में कोई भी आईसीसी का बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीता है।

T-20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत का प्लेइंग इलेवन से कटेगा पत्ता!

इसलिए इस टूर्नामेंट पर भारतीय टीम की निगाहें लगी हुई हैं। टीम के सभी खिलाड़ियों की कोशिश होगी कि आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप को हर हाल में जीता जाए। वहीं, रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं। दूसरी तरफ 360 डिग्री के नाम से मशहूर सूर्य कुमार यादव भी काफी अच्छी फॉर्म में हैं।

Back to top button