हेडलाइन

विश्व कप में टीम इंडिया की धमाकेदार जीत: विराट और राहुल की चमत्कारिक बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया, 6 विकेट से जीती टीम इंडिया

चेन्नई 8 अक्टूबर 2023|चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए वर्ल्ड कप के पांचवें मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया है. भारत की इस जीत के हीरो रहे विराट कोहली और केएल राहुल. दरअसल, 200 रनों को डिफेंड करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ दो रन पर भारत के तीन विकेट गिरा दिए थे. तब ऐसा लग रहा था कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदाबजों के सामने टीम इंडिया सरेंडर कर देगी, लेकिन कोहली और राहुल ने शानदार बल्लेबाजी से मैच का पासा पलट दिया. कोहली ने 116 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 85 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं केएल राहुल 97 रनों पर नाबाद लौटे. राहुल ने 8 चौके और 2 छक्के जड़े. उनके साथ हार्दिक पांड्या 11 रन पर नाबाद रहे. 

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की तूफानी शुरुआत के बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने शानदार पारियां खेलकर टीम इंडिया को वर्ल्ड कप के पहले मैच में जीत दिलाई. 200 रनों को डिफेंड करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ दो रन पर भारत के तीन विकेट गिरा दिए थे. इसके बाद किंग कोहली ने 85 और केएल राहुल ने नाबाद 97 रनों की पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई. 

जब भारत के सिर्फ दो रनों पर तीन विकेट गिर गए थे. तब ऐसा लग रहा था कि ऑस्ट्रेलियाई टीम लो स्कोरिंग मुकाबले में मैच का पासा पलट देगी, लेकिन विराट कोहली और केएल राहुल ने हार नहीं मानी और डटकर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की आग उगलती गेंदों का सामना किया. दोनों ने चौथे विकेट के लिए रिकॉर्ड 165 रनों की साझेदारी की. 

Back to top button