बिग ब्रेकिंग

गजब हो गया !….ट्रेन को बीच ट्रैक पर खड़ा कर ड्राइवर चला गया शराब पीने…..1 घंटे से ज्यादा वकत तक खड़ी रहे ट्रेन…. पढ़िये पूरा मामला

समस्तीपुर 3 मई 2022। बिहार में तो गजब हो गया। रेलवे ड्राइवर शराब पीने के लिए ट्रेन को पटरी पर छोड़कर चला गया। एक घंटे तक वो ना सिर्फ शराब पीता रहा, बल्कि ट्रेन को भी ट्रैक पर ही खड़ा छोड़ दिया। हद तो तब हो गयी, जब शराब के नशे में ट्रेन ड्राइवर ने लोगों ने विवाद भी कर दिया। हंगामे के बाद पहुंची पुलिस ने रेलवे ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है। मामला समस्तीपुर का है, जहां से ट्रेन सहरसा जा रही थी। जानकारी के मुताबिक समस्तीपुर से सहरसा जा रही सवारी गाड़ी 05278 का उप चालक सोमवार की शाम ट्रेन से उतरकर हसनपुर बाजार में जाकर शराब पीने लगा. यहां वो हंगामा भी करने लगा. यह सब होता रहा और ट्रेन रुकी रही. सहायक चालक के कारण करीब एक घंटा सात मिनट तक ट्रेन क्रॉसिंग पर रुकी रही.

इसके बाद जीआरपी थाना की पुलिस बाजार पहुंचकर हंगामा कर रहे उप चालक को चाय दुकान से शराब की बोतल के साथ गिरफ्तार कर थाने लाई. हंगामा कर रहे युवक की पहचान जितवारपुर निवासी शिव सागर राय के पुत्र कर्मवीर प्रसाद यादव (33 वर्ष) के रूप में हुई है. जानकारी के अनुसार, समस्तीपुर से सहरसा जा रही सवारी गाड़ी शाम 4.05 पर खुली. 5.41 पर हसनपुर पहुंची जहां चालक को सूचना दी गई कि राजधानी की क्रॉसिंग होनी है. इसके बाद ट्रेन लेकर चल रहे चालक संतोष कुमार को कर्मवीर ने ट्रेन से उतरते हुए कहा कि टहलकर आते हैं. इस दौरान वह हसनपुर बाजार चला गया. यहां दुर्गा मंदिर के पास चाय दुकान में शराब पीकर हंगामा करने लगा. 

इधर ट्रेन के उप चालक के हंगामे के कारण  सवारी गाड़ी हसनपुर स्टेशन के क्रॉसिंग पर रुकी रही. जीआरपी पकड़ कर स्टेशन पर लाई, लेकिन वह ट्रेन चलाने की स्थिति में नहीं था. बाद में उसी ट्रेन में सफर कर रहे सहरसा के लोको पायलट ऋषि राज कुमार से स्टेशन मास्टर मनोज कुमार चौधरी ने आग्रह कर सहरसा जाने का मेमो दिया. इसके बाद ट्रेन शाम के 6 बजकर 47 मिनट पर सहरसा के लिए रवाना हुई.

घटना को लेकर डीआरएम आलोक अग्रवाल के नेतृत्व में बैठक हुई है. हालांकि अधिकारिक तौर पर अभी कोई कुछ बोलने से बच रहा है. डीआरएम आलोक अग्रवाल ने बताया कि मामला काफी गंभीर है. परिचालन विभाग से जानकारी मांगी गई है. रिपोर्ट आने के बाद दोषी चालक पर कार्रवाई की जाएगी.

Back to top button