चेहरे के दाग धब्बो को छूमंतर करेगा लेमनग्रास से बना ये फेस पैक,जाने अनोखे फायदे

चेहरे के दाग धब्बो को छूमंतर करेगा लेमनग्रास से बना ये फेस पैक

चेहरे के दाग धब्बो को छूमंतर करेगा लेमनग्रास से बना ये फेस पैक,जाने अनोखे फायदे त्वचा को स्वस्थ और चमकदार बनाते हैं। चेहरे पर निखार लाने के लिए आप इसे अपने स्किनकेयर रूटीन में शामिल कर सकते हैं आइये आपको बताते है इस बारे में पूरी डिटेल तो बने रहिये अंत तक-

Telegram Group Follow Now

चेहरे के दाग धब्बो को छूमंतर करेगा लेमनग्रास से बना ये फेस पैक,जाने अनोखे फायदे

Read Also: कम कीमत में फीचर्स और माइलेज की भरमार के साथ TVS Ntorq स्कूटर को लाये अपने द्वार

लेमनग्रास आपकी त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद

क्या आप भी जानते हैं कि लेमनग्रास आपकी त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद है? इसमें विटामिन, खनिज और एंटीऑक्सीडेंट (minerals and antioxidants) होते हैं, जो त्वचा को स्वस्थ और चमकदार बनाते हैं। चेहरे पर निखार लाने के लिए आप इसे अपने स्किनकेयर रूटीन में शामिल कर सकते हैं। एक कटोरी में 1 चम्मच लेमनग्रास पाउडर, 1/2 चम्मच शहद और 1/2 चम्मच गुलाब जल मिलाएं और इस पैक को चेहरे पर लगाकर 10 मिनट तक रखें, जल्दी परिणाम के लिए इसे हफ्ते में एक बार लगाएं।

चेहरे के दाग धब्बो को छूमंतर करेगा लेमनग्रास से बना ये फेस पैक,जाने अनोखे फायदे

ऐसे बनाये लेमनग्रास का फेस पैक

एक कटोरी में 1 चम्मच लेमनग्रास पाउडर और 1 चम्मच एलोवेरा जेल लें और इसे अच्छी तरह से चेहरे पर लगाएं और 1/2 घंटे के लिए रख दें। इस फेस पैक को हफ्ते में एक बार लगाएं। एक कटोरी में 1 चम्मच मुल्तानी माटी पाउडर, 1 चम्मच लेमनग्रास पाउडर और 1 चम्मच गुलाब जल लेकर गाढ़ा पेस्ट बना लें और इस पैक को चेहरे पर लगाकर 15-20 मिनट तक हर 10 दिन में लगाएं। त्वचा की चमक बढ़ेगी और दाग-धब्बे भी कम होंगे। लेमनग्रास और नारियल के दूध को मिलाकर पेस्ट बना लें और इसे चेहरे और गर्दन पर लगाकर करीब 10 मिनट तक रखें, फिर चेहरे को पानी से धो लें, त्वचा ताजा और चमकदार दिखेगी।

NW News