Business

नौकरी की टेंशन खत्म! बैंक लाए ऐसा प्लान कि बेरोजगार भी घर बैठे कमाएं 60 हजार रुपये महीना

नई दिल्लीः भारत में कई ऐसे बड़े बैंक हैं जो देशभर में जगह-जगह एटीएम लगाने का काम करते हैं। बैंकों का मकसद अपने कस्टमर को अधिक से अधिक सुविधा देना हर किसी का मकसद होता है। अगर आपके कस्बे और गांव की आबादी ठीक ठाक है और एटीएम नहीं तो फिर यह सुनहरा मौका है। आप बढ़िया मौका का फायदा उठाकर अमीर बनने का सपना साकार कर सकते हैं, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी।

नौकरी की टेंशन खत्म! बैंक लाए ऐसा प्लान कि बेरोजगार भी घर बैठे कमाएं 60 हजार रुपये महीना

कई बैंकों की तरफ से अब एटीएम की फ्रेंचाइजी देने का काम किया जा रहा है, जहां आप शर्तों के साथ यह काम करवा सकते हैं, जिससे किसी तरह की प्रॉब्लम नहीं होगी, जिसे जानना बहुत ही आवश्यक होगा। एटीएम लगवाकर आप आराम से 60 से 70 हजार रुपये महीना तक की इनकम भी कर सकते हैं। इसलिए जरूरी है कि आप पहले कुछ महत्वपूर्ण बातों को जान लें।

एटीएम लगवाने के लिए कई जरूरी शर्तें

बैंकों की तरफ से बेरोजगारों के लिए रोजगार के रास्ते बनाए जा रहे हैं, जिसका फायदा आप भी आराम से उठा सकते हैं। अगर आपके गांव और कस्बे में एटीएम नहीं तो फटाफट जरूरी शर्तों के साथ यह काम करना होगा, जिसे जानकर आपका दिल खुश हो जाएगा। आपके पास रिहायशी इलाके में खाली पड़ी जमीन होना जरूरी है।

जमीन में मिनिमम 10 वर्ग फुट तो होनी ही चाहिए, जबकि यहां से दूसरे एटीएम की दूरी कम से कम 100 से कम नहीं हो। इसके अलावा लिंटर की छत और बिजली कनेक्शन आदि का होना जरूरी है। बिजली कट होने पर जनरेट की सुविधा का होना बहुत ही आवश्यक है। आप तमाम शर्तों के साथ एटीएम की फ्रेंचाइजी ले सकते हैं।

इन डॉक्यूमेंट्स के साथ करें अप्लाई

आप एटीएम की फ्रेंचाइजी के लिए तमाम डॉक्यूमेंट्स के साथ अप्लाई करना होगा, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। इसमें सबसे पहले तो आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक पासबुक, जमीनी कागज, बिजली कनेक्शन रसीद, बिजली बिल रसीद, निवास प्रमाण पत्र का होना जरूरी है।

नौकरी की टेंशन खत्म! बैंक लाए ऐसा प्लान कि बेरोजगार भी घर बैठे कमाएं 60 हजार रुपये महीना

इन सभी कागजों के साथ आप फटाफट आवेदन कर सकते हैं। इसके कुछ दिन बाद आपको ईमेल के जरिए एटीएम का अप्रूवल प्रदान कर दिया जाएगा। फिर आपको ट्रांजैक्शन के हिसाब से मोटी इनकम शुरू हो जाएगी।

Back to top button