Aaj ka rashifal: इन 5 राशि वालों की चमकेगी किस्मत…आप भी पढ़े आपका दिन कैसा होगा…

मेष (Aries)
कोई अप्रिय समाचार मिल सकता है. विदेश यात्रा अथवा के संकेत मिल रहे हैं. सुरक्षा में लगे लोगों को साहस एवं पराक्रम के बल पर महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. नौकरी में अच्छे कार्य के लिए अपने उच्च अधिकारियों से सराहना प्राप्त होगी. राजनीति में संलग्न लोगों को कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है. आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी. तबादला दूसरी जगह हो सकता हैं व्यापार में धैर्य पूर्वक अपने कार्यों में लगे रहे. अच्छी सफलता मिलने के संकेत प्राप्त हो रहे हैं. विद्यार्थी वर्ग को कोई शुभ समाचार मिल सकता है. खेती-बाड़ी के कार्यों में अत्यधिक स्थिति बनी रहेगी. खेलकूद प्रतियोगिता में कड़ा संघर्ष करने पर उच्च सफलता मिलेगी.

Telegram Group Follow Now

कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति?
व्यवसाय में नुकसान होने के संकेत मिल रहे हैं. आपका दिवाला निकल सकता है. कर्ज लेने के प्रयास भी निष्फल हो सकते हैं. जमा पूंजी व्यर्थ कार्यों पर अत्यधिक खर्च होगी. दवा के व्यापार में लगे लोगों को यकायक बड़ी सफलता प्राप्त होगी. कोई कीमती वस्तु अनजान व्यक्ति को देने से बचे. शेयर, लॉटरी के प्रचुर मात्रा में धन प्राप्त होगा. किसी विपरीत लिंग साथी पर अधिक धन खर्च कर सकते हैं. अतः इस दिशा में सोच समझकर कदम बढ़ाए.

कैसी रहेगी निजी लाइफ?
माता की बीमारी का समाचार सुनकर रोना आ जाएगा. सामाजिक कार्यों में गलत हरकतें करने से बचें. अन्यथा लोग आपकी निंदा करने से नहीं चूकेंगे. पुराने प्रेम संबंध में संतुलन बनाने में सफल होंगे. जिससे मन में बेहद प्रसन्नता होगी. अविवाहित लोगों को अपने विवाह के लिए किए जा रहे प्रयास में सफलता न मिलने से मन में अधिक नकारात्मकता बढ़ेगी. किसी बचपन के मित्र से यकायक मुलाकात हो सकती है.

कैसी रहेगी सेहत?
आपके स्वास्थ्य में कुछ नरमी रहेगी. पूर्व से दुर्घटना में लगीचोट कुछ अधिक कष्ट देगी. स्वास्थ्य संबंधी सामान्य परेशानियों को हल्के में न लें. पेट संबंधी रोग होने के संकेत मिल रहे हैं. अपनी बुरी आदतों पर अंकुश लगाए. अन्यथा किसी गंभीर रोग की चपेट में आ सकते हैं . अस्पताल में भर्ती लोग स्वास्थ्य में कुछ राहत महसूस करेंगे. शराब का सेवन घातक सिद्ध होगा. नियमित योग ,व्यायाम करते रहें.

उपाय :- नमक न खाएं. भक्ति भाव से श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें. किसी रोगी व्यक्ति को दवा दान करें. लाल चंदन घिसकर नाभि वा जिव्हा पर लगाएं.

CG : कोरबा की तंग गलियों में होगी "चीता स्क्वाॅड" की पैनी नजर, 336 CCTV कैमरे की निगरानी में होगी शहर की सुरक्षा व्यवस्था, उद्योग मंत्री देवांनग ने दिखायी हरी झंडी, SP सिद्धार्थ तिवारी ने कहा....!

वृषभ (Taurus)
अपनी समस्याओं को अधिक न बढ़ने दें. उनका तुरंत समाधान करने का प्रयास करें. इष्ट मित्रों के साथ साझेदारी में कोई काम ना करें. विद्यार्थी वर्ग की पढ़ाई के प्रति रुचि कम हो सकती है. रोजगार की तलाश पूरी होगी. कार्यक्षेत्र में कोई फेरबदल होने के संकेत प्राप्त हो रहे हैं. बौद्धिक कार्य में लोगों को महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. अपनी दया को कम न होने दें. क्रोध पर नियंत्रण रखें. नौकरी में पदोन्नति होने के संकेत मिल रहे हैं. कोर्ट कचहरी के मामले में आप बड़ी जीत पाएंगे. व्यापार में पिता से विशेष सहयोग मिलेगा. सामाजिक कार्यों में आपके नेतृत्व की प्रशंसा होगी. यात्रा करते समय अनजान व्यक्ति पर भरोसा घातक सिद्ध होगा.

कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति?
अपनी आर्थिक स्थिति को सुद्धरण बनाने के लिए अधिक परिश्रम करना पड़ेगा. नौकरी में अधीनस्थ लाभकारी सिद्ध होगा. चोर कोई कीमती वस्तु चुरा ले जाएंगे. जिससे बड़ी धन हानि हो सकती है. भूमि, भवन, वाहन के क्रिय विक्रय के लिए दिन अनुकूल नहीं रहेगा. व्यापार वर्ग में सरकार की कुछ नीतियों को लेकर असंतोष रहेगा. फिजूल खर्ची से बचें.

कैसी रहेगी निजी लाइफ?
परिवार में सदस्यों के साथ तालमेल बनाकर रखें. अन्यथा परस्पर मतभेद उभर सकते हैं. व्यवहार को अच्छा बनाएं रखें. किसी को कटु वचन न कहें. वाणी में मधुरता बनाए रखें. प्रेम प्रसंग के क्षेत्र में संयम से काम ले. अन्यथा स्थिति बिगड़ सकती है. धार्मिक कार्यों के प्रति रुचि कम होगी. पति पत्नी के मध्य सुख सामंजस बना रहेगा. प्रियजन मिलन संभव है.

कैसी रहेगी सेहत?
शारीरिक स्वास्थ्य ठीक रहेगा. परंतु मानसिक स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी. किसी सुगम्य पर्यटक स्थल की यात्रा पर जाने की योग बनेंगे. यात्रा करते समय विशेष सावधानी बरतें. जरा सी असावधानी दुर्घटना का सबब बन सकती है. जोड़ों के दर्द में कुछ कमी रहेगी. मौसमी संबंधी रोग होने पर तुरंत उपचार कराएं. खान-पान का विशेष ख्याल रखें.

उपाय :- एक पानी वाला नारियल मौली में बांधकर काले तिल डालकर गणेश जी को अर्पित करें.

मिथुन (Gemini)
कार्यक्षेत्र में विरोधी के षड्यंत्र से सावधान रहे. व्यापार में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. अचानक बड़ा निर्णय न लें. किसी के बहकावे आदि में न आए. अपने ऊपर भरोसा रखें. कार्य व्यवसाय क्षेत्र में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी. रचनात्मक रूप से कार्य करने से लाभ होगा. अपने व्यापार व्यवहार को सकारात्मक रखे. अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है. किसी प्रियजन से अपेक्षित सहयोग न मिलने से मन खिन्न रहेगा. नौकरी में आप पर मिथ्या आरोप लगाया जा सकता है. जिससे आपको नौकरी से निकाला भी जा सकता है. किसी महत्वपूर्ण कार्य की बाधा किसी के सहयोग से दूर होगी.

3 IPS सस्पेंड: एक्ट्रेस के चक्कर में तीन IPS की हुई छुट्टी, राज्य सरकार ने जारी किया निलंबित करने का आदेश

कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति?
आर्थिक क्षेत्र में आ रही बाधाएं कम होगी. आय के नए स्रोत तलाशने का प्रयास करें. संपत्ति के क्रय विक्रय संबंधी कार्य में भाग दौड़ करनी पड़ेगी. सोच समझकर ही संबंध में अंतिम निर्णय ले. ीविका के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को अधिक परिश्रम करने की स्थिति बनी रहेगी. निजी व्यवसाय करने वाले लोगों को अचानक लाभ होने की संभावना रहेगी.

कैसी रहेगी निजी लाइफ?
सुख सहयोग बना रहेगा. प्रेम संबंधों में क्रोध पर नियंत्रण रखें. परस्पर एक दूसरे की भावनाओं को समझने की कोशिश करें. अपने भावनाओं को सकारात्मक दिशा की ओर मोड़ें. मित्रों के साथ अत्यधिक तर्क वितर्क से बचें. पारिवारिक सदस्यों दायित्वों की समझने का प्रयास करें.

कैसी रहेगी सेहत?
ज्वर, गैस, उल्टी दस्त आदि जैसी समस्याएं हो सकती हैं. मौसमी बीमारी से सावधान रहें. क्रोध पर नियंत्रण रखें. बाहर की यात्रा करते समय खाने-पीने की वस्तुओं में संयम रखें. शारीरिक रूप से अपने ऊपर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी. कार्यक्षेत्र में अत्यधिक भागदौड़ हो सकती है. जिससे आपको भारी थकन एवं कमजोरी हो सकती है. अतः आराम करें.

उपाय :- श्वेत रंग के कपड़े पहनने को प्राथमिकता दें.

कर्क (Cancer)
किसी विरोधी व शत्रुओं से झगड़ा समाप्त हो जाएगा. और उनसे मेलजोल हो जाएगा. नए मित्रों से व्यापारिक संबंध शुरू हो सकते हैं. कार्यक्षेत्र में आपके कार्य अनुभव की सराहना होगी. लोग आपकी ओर आकर्षित होंगे. किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलने के योग बनेंगे. राजनीति में आपके महत्वपूर्ण भाषण की जनमानस में सराहना होगी. किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है. नौकरी में अपने उच्च अधिकारी के प्रति सम्मान का भाव रखें. कार्य क्षेत्र में संयम एवं धैर्य पूर्वक अपना कार्य करें. किसी के बहकावे में न आएं. विद्यार्थी वर्ग को विद्या अध्ययन में आ रही बाधाएं समाप्त होगी. मजदूर वर्ग को मनचाहा कार्य करने को मिलेगा. परिवार में किसी मांगलिक कार्य के संपन्न होने के योग हैं.

कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति?
आर्थिक क्षेत्र में किए गए प्रयासों में सफलता मिलेगी. आय बढ़ाने के नए स्रोत तलाशने का प्रयास करें. नाना पक्ष से धन एवं उपहार प्राप्त होंगे. आर्थिक मामलों में पुनरावलोकन करके नीति निर्धारण करे. अनावश्यक व्यय से बचें.

CG- स्वास्थ्य मंत्री का कड़ा निर्देश, नियम विरुद्ध प्राइवेट प्रैक्टिस करने वाले डाक्टरों पर होगी कार्रवाई, मरीजों को रेफर करने की बतानी होगी वजह

कैसी रहेगी निजी लाइफ?
किसी प्रियजन का दूर देश से शुभ संदेश प्राप्त होगा. परिवार में आपके त्याग एवं समर्पण के सभी प्रयोजनों द्वारा बेहद सराहना की जाएगी. प्रेम प्रसंग में अत्यधिक तर्क वितर्क से बचें. प्रेम संबंधों में एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें. किसी अतरंग साथी के साथ मनोरंजन का लुफ्त उठाएंगे. माता-पिता का आदर करें. आपका आपके जीवन की विषमताएं समाप्त होगी. वैवाहिक जीवन में निकटता आएगी.

कैसी रहेगी सेहत?
अपने स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंतित हो सकते हैं. आपको एक साथ कई रोगों के लक्षण प्रकट हो सकते हैं. चिकित्सकों के माध्यम से अपने स्वास्थ्य को के बारे में जानकर आप भ्रमित हो सकते हैं. लेकिन आप भ्रमित न हो. आपका पूरा ब्रह्म जल्दी दूर हो जाएगा. स्वास्थ्य संबंधी समस्या का पूर्ण समाधान होगा. आमतौर पर आप स्वस्थ रहेंगे. किसी प्रियजन के स्वास्थ्य को लेकर कुछ तनाव हो सकता है. जिससे यकायक रक्तचाप बढ़ सकता है.

उपाय :- साबुत हल्दी की गांठ अपने तकिए के नीचे रखकर सोए.

सिंह (Leo)
सामाजिक कार्य व्यवहार में संयम पूर्वक आचरण करें. विरोधी पक्ष आपको नीचा दिखाने की कोशिश कर सकता है. इस संबंध में सावधानी बरतें. कार्यक्षेत्र में परिश्रम के बावजूद भी उस अनुपात में फल प्राप्त नहीं होगा. सहयोगी जनों से मतभेद हो सकते हैं. किसी के बहकावे में न आए. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को नए आय स्रोतों पर ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी. कार्य क्षेत्र में आ रही है परेशानियां कम होगी. सहकर्मियों के साथ सहयोगात्मक व्यवहार बढ़ाने की कोशिश करें. पहले से सोचे समझे कार्यों में सफलता प्राप्त होने की संभावना रहेगी. आपकी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के योग बनेंगे.

कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति?
आर्थिक क्षेत्र में जल्दबाजी में कोई बड़ा निर्णय न लें. अनावश्यक खर्च बढ़ सकता है. संपत्ति संबंधी क्रय विक्रय के लिए का दिन अधिक शुभ नहीं रहेगा. आर्थिक मामलों में नीतिगत निर्णय लेने पड़ सकते हैं. धन की बचत की ओर ध्यान दें. परिश्रम के अनुपात में धन की आमदनी कम होगी. आर्थिक लेनदेन में संयम बरतें. व्यापार में पुराने आय स्रोतों पर अधिक ध्यान देना पड़ेगा.

कैसी रहेगी निजी लाइफ?
दांपत्य जीवन में पति-पत्नी के मध्य अधिकांश सुख सहयोग बना रहेगा. पारिवारिक सदस्यों के साथ किसी महत्वपूर्ण मसले पर वार्ता होगी. प्रेम संबंधों में संलग्न व्यक्तियों को अपने क्रोध एवं नियंत्रण रखना चाहिए. जिससे परस्पर सुख सहयोग बना रहे. विवाह से संबंधित रस्म रिवाज में सावधानी पूर्वक व्यवहार करें. अभिन्न मित्र से सहयोग एवं सानिध्य पाकर मन खुश हो जाएगा. आध्यात्मिक कार्य में अभिरुचि रहेगी.

UPI से करते है पेमेंट ? पढ़ ले ये खबर ,बदलने जा रहे ये नियम....

कैसी रहेगी सेहत?
स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां रहेगी. हड्डी पेट एवं आंखों से संबंधित संबंधित बीमारियों के प्रति सावधानी रखें. जरा सी भी लापरवाही किसी गंभीर समस्या को आमंत्रित कर सकती हैं. किसी रोग से ग्रसित लोगों को अपने इलाज हेतु देश में दूर अथवा विदेश में इलाज हेतु लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है. यात्रा पर में सजगता एवं सावधानियां अपेक्षित है. नियमित योग, व्यायाम करें.

उपाय :- पहली रोटी गाय और आखिरी रोटी कुत्ते को खिलाएं. अपने चरित्र को पवित्र रखें.

कन्या (Virgo)
नौकरी में उच्च अधिकारियों से निकटता बढ़ेगी. व्यापार में पिता से सहयोग व सानिध्य प्राप्त होगा. किसी प्रियजन का दूर देश से समाचार मिलेगा. भूमि के कार्य विक्रय से लगे लोगों को कड़ी मेहनत के बाद बड़ी सफलता मिलेगी. नवीन उद्योग जल्दी की शुरुआत कर सकते हैं. किसी अधूरे कार्य के पूरे होने के से आपके साहस एवं मनोबल में वृद्धि होगी. किसी अनजान व्यक्ति पर अधिक भरोसा न करें. अन्यथा धोखा हो सकता है. राजनीति में आपकी विरोध थी आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र रच सकते हैं. विदेश सेवा में संलग्न लोगों का नवीन दायित्व प्राप्त होंगे. समाज में आपको आपके द्वारा किए जा रहे हैं कार्यों के लिए सम्मानित किया जाएगा.

कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति?
व्यापार में आय एवं व्यय में समानता रहेगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता होने के से अचानक बड़ा धन लाभ होगा. नौकरी कर रहे हैं लोगों को उनके वेतन का शुभ समाचार मिलेगा. वाहन के क्रय विक्रय में संलग्न लोगों को धन एवं उपहार का लाभ होगा. शेयर, लॉटरी आदि पूंजी निवेश लाभकारी सिद्ध होंगे. प्रेम संबंध में कोई कीमती उपहार अथवा धन प्राप्त होगा. परिवार में सुख उपयोग की वस्तुओं को खरीद कर ला सकते हैं.

कैसी रहेगी निजी लाइफ?
भाई बहनों को मिलकर आप बेहद खुश होंगे. किसी अभिन्न मित्र से शुभ समाचार मिलेगा. प्रेम संबंधों मे शक एवं संदेह करने से बचें. अन्यथा संबंध में दूरियां बढ़ जाएगी. किसी विपरीत लिंग साथी से प्रेम मिलाओ करने से पूर्व सोच विचार अवश्य करें. दांपत्य जीवन में एक विशेष आकर्षण रहेगा. माता-पिता से भेंट हो सकती है. संतान के अच्छे कार्यों के लिए समाज में सम्मान प्राप्त होगा.

CG ब्रेकिंग: SECL का असिस्टेंट मैनेजर, इंजीनियर सहित 5 गिरफ्तार, रात के अंधेरे में कर रहे थे ऐसा कांड....जिसे देख पुलिस भी रह गयी हैरान, पुलिस ने सभी को भेजा जेल

कैसी रहेगी सेहत?
आपके स्वास्थ्य में कुछ गिरावट रहेगी. गैस ,अपाच्य , भूत प्रेत बाधा आदि हो सकती है. लेकिन आप परेशान ना हो. आप उचित इलाज कराएं. आप जल्द ही स्वस्थ हो जाएंगे. भूत प्रेत बाधा का भय एवं भ्रम दूर हो जाएगा. किसी गंभीर रोग से ग्रसित लोगों का अपने स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी बरतनी पड़ेगी.

उपाय :- बंदरों को गुड़ खिलाएं. दीमक को गेहूं, बाजरा डालें.

तुला (Libra)
कार्य क्षेत्र में संयम बनाकर रखें. विशेष रूप से सहयोग के साथ सामान्य तालमेल बिठाने की आवश्यकता रहेगी. विरोधी जनों के साथ अधिक तर्क वितर्क आदि से बचे. विरोधियों से सावधान रहें जब तक कार्य पूर्ण न हो जाए तब तक किसी के कार्य के संबंध में चर्चा न करें. अतिरिक्त परिश्रम से स्थितियों में सुधार होगा. जीविका के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों की व्यक्तिगत समस्याएं बढ़ सकती हैं. नौकरी में अपने कार्यों के प्रति अधिक ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी. व्यवसाय के क्षेत्र में संलग्न लोगों को व्यापार में उन्नति प्राप्त होगी.

कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति?
धन के लेनदेन में सतर्कता बरतें. व्यापार में सामान्य धन लाभ होने के योग हैं. संपत्ति संबंधी मामलों में क्रय विक्रय आदि से संबंध में जल्दबाजी न करें. नवीन मकान वाहन की खरीददारी के लिए योजना बद्ध तरीके से कार्य करें. नौकरी में आपका वेतन बढ़ाने के संकेत है.

कैसी रहेगी निजी लाइफ?
प्रेम संबंधों में विशेष आकर्षण रहेगा. अपनी आपकी कोई मन मांगी मुराद पूरी हो सकती है. प्रेम संबंध में प्रगाढ़ता बढ़ेगी. किसी सुगम्य पर्यटक स्थल की सैर पर जाने की योग बनेंगे. दांपत्य जीवन में पति-पत्नी के बीच घरेलू मामलों को लेकर तनातनी रहेगी. अपनी समस्याओं को स्वयं सुलझाने का प्रयास करें तो अच्छा रहेगा.

कैसी रहेगी सेहत?
शारीरिक स्वास्थ्य और मानसिक स्वास्थ्य खराब हो सकता है. तनाव से बचें. नजदीकी मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा. शारीरिक स्वास्थ्य की अपेक्षा मानसिक स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी. व्यर्थ के तर्क वितर्क से बचें. तनाव कम ले.

उपाय :- चने की दाल तथा हल्दी दक्षिणा सहित मंदिर में दान करें.

वृश्चिक (Scorpio)
नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बनेंगे. राजनीति में विरोधी सक्रिय हो सकता है. आपको अपने विरोधियों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखनी चाहिए. मजदूर वर्ग को रोजगार प्राप्त होगा. किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है. बहुराष्ट्र कंपनीयों में कार्यरत लोगों को नौकर चाकर का सुख बढ़ेगा. पारिवारिक समस्याओं का प्रभाव आपके कार्य क्षेत्र पर पड़ सकता है. उद्योग धंधे में विस्तार करने की आपकी इच्छा पूर्ण होगी. कोई सुखद समाचार प्राप्त होगा.

CG : SP ने 2 ASI को किया सस्पेंड, गणेश उत्सव कार्यक्रम में उधर मचा रहे युवक को सरेराह पुलिस ने पीटा, VIDEO वायरल होने पर SP ने लिया एक्शन

कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति?
आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. शेयर ,दलाली आदि के कार्य में संलग्न लोगों को धन प्राप्त होने के संकेत मिल रहे हैं. व्यापार में अत्यधिक भाग दौड़ एक कठिन परिश्रम करने पर धन प्राप्त होगा. किसी रुके हुए कार्य पर अधिक ध्यान दें .उसके सफल होने से आपको धन प्राप्त होगा. भोग विलास सामग्री पर अत्यधिक धन खर्च करने से बचें.

कैसी रहेगी निजी लाइफ?
प्रेम संबंध में अचानक नकारात्मक स्थिति उत्पन्न हो सकती है. अपने अहम को न बढ़ने दें. अन्यथा संबंधों में दूरियां बढ़ सकती हैं. दांपत्य जीवन में पति-पत्नी के बीच आपस में घरेलू मसलों को लेकर वाद हो सकता है. एक दूसरे की भावनाओं को समझने का प्रयास करें. सामाजिक मान सम्मान के क्षेत्र में नवीन जन संपर्क से लाभ होगा. अपनी परिस्थितियों को ध्यान में रखकर कार्य करें.

कैसी रहेगी सेहत?
स्वास्थ्य के संबंध में चिंता बढ़ सकती है. यात्रा करते समय खाने-पीने के वस्तुओं में संयम रखें. मानसिक तनाव से बचें. अधिक तर्क वितर्क वाली स्थिति से बचें. कार्य क्षेत्र में भाग दौड़ अत्यधिक होने से शारीरिक मानसिक पीड़ा होने की संभावना है. किसी रोग की आशंका बनी रहेगी. मधुमेह उच्च रक्तचाप से ग्रसित लोगों को स्वास्थ्य के प्रति अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है.

उपाय :- मंगल यंत्र की पूजा करें. बंदरों को चीनी खिलाएं.

धनु (Sagittarius)
बनते बनते कार्य में व्यवधान आएंगे. परिस्थितियां कुछ अनुकूल होने लगेंगे. अपनी भावनाओं को सही दिशा प्रदान करें. सगे संबंधियों के साथ आपसी मतभेद उभर सकते हैं. धार्मिक कृतियों में अभिरुचि बढ़ेगी. कार्यक्षेत्र में भाग दौड़ अत्यधिक बनी रहेगी. कार्य क्षेत्र में अत्यधिक व्यस्तता बढ़ सकती है. स्थान परिवर्तन हो सकता है. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को भविष्य में लाभकारी संकेत प्राप्त होंगे. अपने अपनी योजनाओं का खुलासा न करें. अन्यथा कोई विरोधी अथवा गुप्त शत्रु आपकी योजनाओं को सफल करने का प्रयास करेगा. राजनीति में कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलने से वर्चस्व स्थापित होगा. नौकरी में अधीनस्थ से निकटता बढ़ेगी.

कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति?
पैतृक धन संपत्ति मिलने के योग हैं. व्यापार में धन आमदनी तो बनी रहेगी. परंतु धन की बचत कम होगी. सट्टे आदि से बचे. भूमि, भवन, वाहन संबंधित कार्य में संलग्न लोगों का अपेक्षित लाभ होगा. कोर्ट कचहरी के मामले में अथवा विवाद में न पड़ें.

VIDEO ...जब घूँघट में महिला सरपंच ने दी IAS टीना डाबी के सामने स्पीच...कलेक्टर मैडम का ऐसा था रिएक्शन....

कैसी रहेगी निजी लाइफ?
अविवाहित लोगों को विवाह से संबंधित समाचार मिलेगा. जिन लोगों को जीवन में जीवनसाथी का साथ छूट गया है. उनको किसी नए साथी से निकटता बढ़ाने के योग हैं. जिससे उनको अपार हर्ष होगा. प्रेम संबंधों में वांछित सफलता मिलेगी. एक दूसरे के साथ सुख सहयोग में वृद्धि होगी. किसी प्रियजन का आपके के प्रति लगाव बढ़ेगा.

कैसी रहेगी सेहत?
नेत्र संबंधी समस्या कुछ तकलीफ देगी. कार्यक्षेत्र में अधिक व्यस्तता के कारण शारीरिक कमजोरी महसूस करेंगे. अनिद्रा थकान होने की शिकायत हो सकती है. अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग एवं सावधान रहें. किसी गंभीर रोग से ग्रसित होकर घर से न निकले. प्रेम संबंध में एक दूसरे के प्रति स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखेंगे. नियमित ध्यान, योग करते रहें.

उपाय :- पीपल के पांच वृक्ष लगाकर उन्हें पालें. धर्म का आचरण करें.

मकर (Capricorn)
कार्य क्षेत्र में अपनी वाणी पर संयम रखें. अन्यथा व्यर्थ वाद हो सकता है. पैतृक धन संपत्ति को लेकर परिवार में वाद विवाद झगड़े का रूप ले सकता है. आप अपनी सोच से पारिवारिक विवादों को शांत करने का प्रयास करें. नौकरी में आपका नवीन दायित्व मिलने के संकेत मिल रहे हैं. व्यापार में समयबद्ध तरीके से कार्य करें. सफलता अवश्य मिलेगी. राजनीति में आपके प्रभावपूर्ण भाषण शैली जन सम्मान देने में मदद करावेगी. रोजगार की तलाश में भटक रहे लोगों को रोजगार प्राप्त होगा. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. कार्य क्षेत्र में आपका वर्चस्व स्थापित होगा.

कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति?
आपकी जमा पूंजी धन में वृद्धि होगी. किसी व्यापारिक यात्रा पर जाना सार्थक सिद्ध होगी. उद्योग धंधे में नए अनुबंध लाभ होंगे. शेयर लॉटरी आदि के कार्य में लोगों को अचानक धन प्राप्त होगा. धन के अभाव में सुख सुविधा की वस्तुओं को लेकर आ सकते हैं. भोग विलास पर सोच समझकर धन खर्च करें.

कैसी रहेगी निजी लाइफ?
किसी साथी के प्रति मन में विशेष आकर्षण का भाव रहेगा. आप उसे निकटता बनाने के भरपूर प्रयास करेंगे. दांपत्य जीवन एक दूसरे की भावनाओं को समझने का प्रयास करें. गृहस्थ जीवन में मधुरता आएगी. अविवाहित लोगों को मनपसंद जीवनसाथी मिलेगा. विवाह से संबंधित कार्य में आ रही बाधा दूर होगी. परिवार में कोई सुखद घटना घट सकती है.

Aaj ka rashifal : इन चार राशि वालों को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना..पढ़े आपका दिन कैसा होगा

कैसी रहेगी सेहत?
आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा. मुख, नाक ,कान, गला संबंधित किसी गंभीर रोग से राहत मिलेगी. रक्त संबंधी रोग को हल्के में न लें. अन्यथा समस्या गंभीर रूप ले सकती हैं. किसी अनजान व्यक्ति पर अत्यधिक भरोसा न करें. अन्यथा वह व्यक्ति आपको धोखा दे सकता है. जिस कारण आपके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा.

उपाय :- माता-पिता की मृत्यु के उपरांत यदि कष्ट हो तो घर में कहीं भी पत्थर लगाएं.

कुंभ (Aquarius)
संतान सुख में वृद्धि होगी. किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफल होंगे. विद्यार्थियों की अध्ययन में बाधा दूर होगी. किसी व्यापारिक मित्र से सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. पेंटिंग के कार्य में संलग्न लोगों को महत्वपूर्ण सफलता है. सम्मान मिलेगा. गायन के क्षेत्र में सक्रियता बढ़ेगी. किसी अधूरे कार्य के पूरे होने से उत्साह में वृद्धि होगी. बहुराष्ट्रीय कंपनीयों में कार्यरत लोगों को अपने बौद्धिक बल पर ही अपने कार्य में सफलता एवं सम्मान मिलेगा. फल सब्जी के कारोबार से जुड़े लोगों को बड़ा लाभ होगा. सामाजिक कार्य में अधिक व्यस्तता बनी रहेगी. किसी महत्वपूर्ण यात्रा पर जाने की योग बनेंगे. रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. किसी प्रियजन का शुभ समाचार आएगा. कार्य क्षेत्र में आपकी प्रबंध शैली की चर्चा बनी रहेगी. लोग सरहाना करेंगे.

कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति?
व्यापार में बहुत अच्छी आय होगी. किसी व्यापारिक योजना के सफल होने के योग हैं. धन संपत्ति विवाद परिवार के वरिष्ठ परीजन के हस्तशेप से दूर हो जाएगा. और आपको धन संपत्ति प्राप्त हो जाएगी. नौकरी में अधीनस्थ से निकटता का लाभ मिलेगा. किसी व्यापारिक विस्तार की योजना के लिए पिता से सहयोग मिल जाएगा. नाना पक्ष से धन एवं उपहार मिलेंगे. भूमिगत द्रव्यों से धन लाभ होगा. किसी कीमती वस्तु का विशेष ध्यान रखें. चोरी हो सकता है.

कैसी रहेगी निजी लाइफ?
किसी पुराने मित्र को याद करके आपकी आंखें भर आएंगी. प्रेम संबंध में आपके सरल एवं मधुर वाणी के कारण अत्यंत निकटता आ जाएगी. आप एक दूसरे के प्रति ईमानदारी से पेश आएंगे. ईमानदारी एक दूसरे के दिल को छू लेगी. दांपत्य जीवन में जीवन किसी तीसरे व्यक्ति के कारण आई दूरियां समाप्त होगी. परिवार में आपके लिए विशेष व्यवस्थाएं होंगी. जिससे आपको बेहद खुशी होगी. कार्यक्षेत्र में अपने मालिक से आत्मीयता पूर्ण व्यवहार पा कर आप धन्य हो जाएंगे.

देश में एक और वायरस की एंट्री ....वायरस से 24 वर्षीय युवक की मौत, जानिए कैसे बचें

कैसी रहेगी सेहत?
स्वास्थ्य में कोई गंभीर समस्या तो नहीं होगी. लेकिन मन में कोई चिंता एवं तनाव आपको चैन से नहीं बैठने देगा. किसी प्रियजन के खराब स्वास्थ्य के कारण घर से दूर जाना पड़ेगा. परिवार में भी सभी चिंताएं रहेंगी. जिससे आपका मन भी खराब हो सकता है. स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही बिल्कुल भी न करें. किसी गंभीर रोग की ओर अधिक गंभीर होने के योग बन सकते हैं. आप नियमित टहलना चालू रखें. योग,ध्यान,प्राणायाम करते रहे.

उपाय :- श्री गणेश जी एवं माता सरस्वती की पूजा करें और पीले पुष्प अर्पित करें.

मीन (Pisces)
कार्य क्षेत्र में सफलता मिलेगी. किसी वरिष्ठ व्यक्ति का मार्गदर्शन व सानिध्य प्राप्त होगा. बेरोजगार को रोजगार मिलेगा. किसी व्यापारिक सहयोगियों के साथ अकारण आपका व्यापार गति पकड़ेगा. पिता से सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगो को. विदेश यात्रा अथवा लंबी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है. राजनीति में आपके विरोधी परस्त हो जाएंगे. साहसिक एवं जोखिम पूर्ण कार्य करने वालों को महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. आपके साहस एवं पराक्रम की कार्यक्षेत्र एवं समाज में सराहना होगी.

कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति?
आप मिट्टी पकड़ने और वह सोना बन जाएगी. अर्थात जो भी कार्य हाथ में लेंगे वह सफल होगा. अपेक्षा से अधिक धन कई स्रोतों से प्राप्त होंगे. घर में सुख सुविधा की कीमती वस्तु लेकर आएंगे. संतान को उनकी इच्छा अनुसार खरीदारी करने में सफल होंगे. नौकरी में उच्चाधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा.

कैसी रहेगी निजी लाइफ?
आपके घर में कोई अतिथि आएगा. जिससे आपके परिवार में खुशियों का संचार होगा. समाज में प्रेम भाव बढ़ेगा. जिस कारण आपको बहुत खुशी होगी. प्रेम संबंधों में सुखद समय व्यतीत होगा. नि: संतान लोगों को संतान की प्राप्ति होगी. पूजा आराधना में रुचि रहेगी. जीवनसाथी का सहयोग एवं सानिध्य प्राप्त होगा. आपको सरकार से उच्च सम्मान मिलेगा.

कैसी रहेगी सेहत?
गंभीर रोग से पीड़ित लोगों को समय पर सही उपचार मिलने से आपके जीवन पर आया खतरा टल जाएगा. आमतौर पर आपका शरीर बल एवं मनोबल बढ़ा चढ़ा रहेगा. किसी मनोबल से बड़ी राहत मिलेगी. पेट संबंधी लोग कुछ कष्ट दे सकता है. इस पर थोड़ा ध्यान जरूर रखें. आप सकारात्मक रहे. खुश रहें. आनंद करते रहे.

NW News