Video: अस्पताल के वार्ड में घुसा पैंथर…मची अफरा-तफरी, मरीजों और काम करने वालों की…

 

Telegram Group Follow Now

जयपुर 7 सितंबर 2024  राजस्थान में इन दिनों वन्य जीवों खासकर पैंथर और टाइगर्स ने आबादी वाले इलाकों का रुख कर रखा है. जयपुर के चौमू में तो एक पैंथर रात के अंधेरे में प्राइवेट अस्पताल में पहुंच गया. गनीमत रही कि वह मरीजों के वार्ड की तरफ नहीं गया. वह अब अस्पताल से निकलकर आसपास ही कहीं डेरा जमाए हुए बैठा है. पैंथर को पकड़ने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. वहीं बूंदी जिले में एक अजगर पुलिस चौकी में जा घुसा. उसे पकड़कर जंगल में सुरक्षित छोड़ दिया गया है.

जानकारी के अनुसार चौमूं में एक पैंथर शुक्रवार रात को धमोड अस्पताल में घुस गया. वह अस्पताल में मरीजों के खाली पड़े पलंगों पर धमाचौकड़ी करता हुआ नजर आया. पैंथर की यह धमाचौकड़ी वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. शनिवार को सुबह अस्पताल प्रबंधन में जब सीसीटीवी कैमरे में पैंथर को देखकर वहां हड़कंप मच गया. अस्पताल में मौजूद कर्मचारियों ने वन विभाग और पुलिस को सूचित किया.

 

 

पुलिस और वन विभाग की टीम जुटी है पैंथर की तलाश में
इस पर वे पैंथर को पकड़ने के लिए वहां पहुंचे. पुलिस और वन विभाग की टीमों ने उसे अस्पताल में खोजने का प्रयास किया. लेकिन वह कहीं नजर नहीं आया. फिर भी ऐहतियात के तौर पर अस्पताल को खाली करा लिया गया. पैंथर की तलाश में जुटी टीमों का मनाना है कि वह अस्पताल से निकल गया है लेकिन आसपास ही कहीं डेरा डालकर बैठा है. फिलहाल पुलिस और वन विभाग की टीम उसकी तलाश में जुटी हुई है.

छत्तीसगढ़ को मिली नयी वंदे भारत ट्रेन, दुर्ग से विशाखापट्टनम तक अब तूफानी रफ्तार में पूरा होगा सफर

अस्पताल प्रशासन ने तुरंत मामले की जानकारी पुलिस और वन विभाग को दी. इसके बाद चौमू पुलिस स्टेशन के SHO प्रदीप शर्मा पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे. उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों को भी बुला लिया. इसी बीच पैंथर कुछ देर बाद खिड़की के रास्ते से अस्पताल से बाहर निकलकर पीछे झाड़ियों में चला गया. जब तक वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करती, तब तक पैंथर वहां से ओझल हो चुका था.

पैंथर के मूवमेंट से बढ़ रही दहशत

बीते कुछ दिनों से जयपुर और इसके आस-पास के आबादी क्षेत्र में पैंथर की मूवमेंट बढ़ती जा रही है. इससे स्थानीय लोग और प्रशासन दोनों ही चिंतित हैं. आए दिन आबादी वाले इलाकों में पैंथर के घुसने की घटनाएं सामने आ रही हैं, जिससे लोगों में दहशत का माहौल है. अस्पताल जैसी जगह पर पैंथर की एंट्री ने इस खतरे को और गंभीर बना दिया है.

NW News