टॉप स्टोरीज़

VIDEO : सिपाही और होमगार्ड के बीच जमकर चले लात-घूंसे,… होमगार्ड पर भारी पड़ा सिपाही, बीच सड़क पर गिरा-गिरा कर पीटा…

जालौन 05 सितंबर 2022 : उत्तर प्रदेश के जालौन जिले में खाकी को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है। जिले में एक सिपाही और एक होमगार्ड में जमकर मारपीट का वीडियो वायरल हो रहा है। काफी देर तक दोनों में जमकर मारपीट हुई। लड़ते हुए दोनों सड़क किनारे जमीन पर भी जा गिरे। वहीं एसपी जालौन ने मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए होमगार्ड को वापस भेज दिया है। जबकि सिपाही को निलंबित कर दिया है।

जालौन के रामपुरा थाना क्षेत्र का है जहां पर दबंग सिपाही ने होमगार्ड के साथ मारपीट कर दी। सरेआम सड़क पर ही ये सिपाही, होमगार्ड के साथ धक्का-मुक्की करता नजर आ रहा है। काफी देर तक दोनों के बीच में ये भिड़ंत चलती रहती है। दोनों को आसपास से गुजरने वाले लोगों का भी लिहाज नहीं आया और न ही अपनी वर्दी का जिसे उन्होंने फर्ज निभाने के लिए पहना हुआ था। इसी दौरान इस पूरी घटना का वीडियो एक शख्स ने बना लिया।

वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस के आला अधिकारियों ने इस मामले को संज्ञान में लिया और सिपाही को निलंबित कर कार्रवाई के आदेश दिए हैं। जालौन एसपी ने तुरंत कार्रवाई करते हुए पूरे मामले की जांच माधोगढ़ सीओ को सौंपी है। इस पूरे मामले पर पुलिस अधीक्षक रवि कुमार ने कहा कि इस घटना का वीडियो संज्ञान में आया है। जिसके बाद इस मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए सिपाही के खिलाफ निलंबन के आदेश दिए गए हैं। वही होमगार्ड के जिला कमांडेंट को भी इसकी सूचना दी गई है। पुलिस का यह आचरण ठीक नहीं है। इस तरह की आचरण पुलिस में कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

होमगार्ड और सिपाही के बीच मारपीट का वीडियो वायरल होने को लेकर पुलिस अधीक्षक रवि कुमार ने बताया कि वीडियो रामपुरा थाना क्षेत्र के जगम्मनपुर का है जो 28 अगस्त का है जहां किसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ था,जिसमें इन के बीच मारपीट हुई उसी दिन दोनों का मेडिकल भी कराया गया था। दोनों के बीच किस बात को लेकर विवाद हुआ इसकी विभागीय जांच कराई जा रही है, विभागीय रिपोर्ट आने के बाद इस मामले में आगे भी कार्यवाही की जाएगी।

Back to top button