मनोरंजन

क्या है हॉरर कॉमेडी ‘मुंज्या’ की सफलता का राज? इन 5 कारणों से बड़ी-बड़ी फिल्मों पर पड़ी भारी

साल 2024 का पहला हाफ बॉलीवुड की सुपरनेचुरल हॉरर मूवीज के नाम रहा है। अजय देवगन और आर माधवन की शैतान (Shaitaan) के बाद अब निर्माता दिनेश विजान की मुंज्या (Munjya) ने बॉक्स ऑफिस पर गर्दा उड़ा दिया है। हर तरफ अभय वर्मा और शरवरी वाघ (Munjya Horror Movie Cast) की हॉरर कॉमेडी फिल्म की सफलता का शोर मचा हुआ है।

WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.56 PM
previous arrow
next arrow

क्या है हॉरर कॉमेडी ‘मुंज्या’ की सफलता का राज? इन 5 कारणों से बड़ी-बड़ी फिल्मों पर पड़ी भारी

रिलीज के दो सप्ताह पूरे होने से पहले ही मुंज्या (5 Reason Munjya Hit) ने अपनी कामयाबी से हर किसी को सरप्राइज कर दिया है। ऐसे में आइए जानते हैं कि किन 5 कारणों से इस फिल्म को इतनी बंपर सक्सेस हासिल हुई है।

निर्माता दिनेश विजान और अमर कौशिक की जोड़ी मुंज्या से पहले लोक कथाओं पर स्त्री, भेड़िया और रूही जैसी शानदार हॉरर कॉमेडी मूवीज बना चुकी है। मुंज्या के साथ दिनेश ने इसी जॉनर को जारी रखा। हालांकि इससे पहले स्त्री के अलावा उपरोक्त फिल्में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी थीं।

लेकिन मुंज्या ने दोबारा से लोक कथाओं के इस जॉनर में जान फूंक दी है। फिल्म में पुणे के पास लोकल एरिया कोकण की लोक कथा की कहानी दिखाई गई है, जिसमें एक छोटा लड़का अपने से बड़ी लड़की से प्यार करता है और उससे शादी करने के लिए वह काला जादू का रास्ता अपनाता है। लेकिन इसमें उसकी जान चली जाती है और फिर वह शैतान बन जाता है।

Read more : सबकी छुट्टी करने आ रही दुनिया की पहली CNG Bike, इस दिन होगी लॉन्‍च

इस कहानी को निर्देशक आदित्य सरपोतदार ने बड़े ही रोमांचक तरीके से पेश किया है। आलम ये है कि दर्शकों को मुंज्या खूब पसंद आ रही है और 11 दिन में इस मूवी (Munjya Box Office Collection) ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 61 करोड़ का कलेक्शन कर डाला है।

ऐवरेज बजट पैसा वसूल

अक्सर देखा जाता है कि मेकर्स फिल्म तैयार करने लिए मोटा पैसा बहाते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं बड़े-बड़े स्टार्स के साथ फिल्म बनाना हर निर्माता की पहली पसंद रहती है। लेकिन मुंज्या के मामले में कहानी थोड़ी उल्टी है। दिनेश और अमर ने इस मूवी पर एक ऐवरेज बजट खर्च किया है।

इसके साथ ही फिल्म स्टार कास्ट भी कोई ज्यादा चर्चित नहीं है। अभय वर्मा और शरवरी वाघ जैसे न्यू कमर्स मुंज्या में दिखें हैं, जबकि मोना सिंह दिग्गज एक्ट्रेस के तौर पर शामिल हैं। खबरें हैं कि इन कलाकारों ने भी मुंज्या के लिए ज्यादा फीस चार्ज नहीं की है।

कम प्रमोशन का मिला फायदा

फिल्म मुंज्या को सरप्राइज हिट माना जा रहा है। क्योंकि इस फिल्म की अनाउंसमेंट, टीजर, ट्रेलर और रिलीज करीब एक महीने के अंदर ही हो गई। जब मुंज्या का टीजर सामने आया था, तब किसी ने ये कल्पना भी नहीं की होगी ये इस साल की हिट मूवीज में शुमार होगी।

क्या है हॉरर कॉमेडी ‘मुंज्या’ की सफलता का राज? इन 5 कारणों से बड़ी-बड़ी फिल्मों पर पड़ी भारी

हॉरर कॉमेडी ने फ्लॉप फिल्मों का तोड़ा सिलसिला
इस साल बॉलीवुड की पिछलों फिल्मों में ड्रामा, बायोपिक, एक्शन, रोमांटिक और स्पोर्ट्स ड्रामा के जॉनर शामिल रहे। ऐसे में हॉरर कॉमेडी के तौर पर मुंज्या पहली बार रिलीज हुई और बाजी मार गई। बड़े मियां छोटे मियां, मैदान, श्रीकांत और मिस्टर एंड मिसेज माही बड़ी-बड़ी स्टार कास्ट होने के बावजूद सफलता का स्वाद नहीं चख सकीं।

Back to top button