स्पोर्ट्स

विश्व कप 2023: अय्यर-अक्षर के चोटिल होने से भारतीय टीम ,की बढ़ सकती है परेशानी ,पढ़ें क्या बोले कप्तान रोहित शर्मा

विश्व कप 18 सितंबर 2023| टीम इंडिया ने एशिया कप 2023 का खिताब अपने नाम कर लिया है. अब वह विश्व कप 2023 की तैयारी में है. लेकिन उसके लिए श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल का चोटिल होना दिक्कत बन सकता है. अय्यर नंबर 4 पर बैटिंग के लिए अच्छा विकल्प हैं. वहीं अक्षर पटेल ऑलराउंडर की भूमिका बखूबी निभा लेते हैं. रोहित का कहना है कि श्रेयस ठीक हैं. लेकिन अभी थोड़ा वक्त लगेगा. वहीं अक्षर के लिए कहा कि वे 7 से 10 दिनों में ठीक हो सकते हैं.

WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.56 PM
previous arrow
next arrow

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक रोहित ने श्रेयस को लेकर कहा, ”मुझे पता है कि श्रेयस कैसे हैं. वे फाइनल मैच में नहीं खेल सके. कुछ पैरामीटर्स हैं, जिनकी वजह से वे बाहर रहे. लेकिन अब वे सभी मानकों पर खरे उतर चुके हैं. वे 99 प्रतिशत ठीक हैं. वे ठीक लग रहे हैं. उन्होंने अच्छी बैटिंग की और घंटों फील्डिंग भी की. श्रेयस ने मैदान पर काफी मेहनत की है. इसलिए वे फिलहाल ठीक लग रहे हैं.”

रोहित ने अक्षर को लेकर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, ”मैं अक्षर को लेकर श्योर नहीं हूं. उन्हें मामूली चोट लगी है. ऐसा लगता है कि वे एक हफ्ते या 10 दिनों में ठीक हो जाएंगे. अभी यह देखना होगा कि चोट से कैसे ठीक होते हैं, क्यों कि हर खिलाड़ी की अलग स्थिति है. कुछ खिलाड़ी जल्दी ठीक हो जाते हैं. मुझे लगता है कि अक्षर के साथ यही बात है. मैं पूरी तरह श्योर नहीं हूं कि उनके लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती मैचों में खेलना ठीक होगा या नहीं.”

श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप 2023 फाइनल मैच से पहले भारतीय टीम के स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल के चोटिल होने के बाद वाशिंगटन सुंदर को कोलंबो बुलाया गया था. जिसके बाद सीनियर स्पिनर अश्विन की वनडे टीम में वापसी पर सवाल खड़े हो गए थे लेकिन अब रोहित ने कहा कि अनुभवी ऑफस्पिनर को विश्व कप से बाहर नहीं किया गया है.

99 प्रतिशत फिट हैं श्रेयस अय्यर

अक्षर के अलावा भारत के एक और खिलाड़ी- श्रेयस अय्यर भी एशिया कप के दौरान चोटिल हुए थे. अय्यर पिछले रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ टॉस से कुछ मिनट पहले बैक स्ट्रैस की समस्या के बाद से ही टीम से बाहर हैं. हालांकि रोहित को भरोसा था कि श्रेयस इंदौर मैच के लिए फिट हो जाएंगे.

रोहित ने कहा, “श्रेयस इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं थे क्योंकि उनके लिए कुछ मापदंड तय किए गए थे. मुझे लगता है कि आज उन्होंने इसका ज्यादातर हिस्सा पूरा कर लिया है. मुझे कहना चाहिए कि वह अब तक 99 प्रतिशत ठीक हैं, ”

उन्होंने कहा, “उसने लंबे समय तक बल्लेबाजी और फील्डिंग किया, और हमारे मैदान पर आने से काफी पहले वह मैदान पर था. मुझे नहीं लगता कि यह हमारे लिए चिंता की बात है.”

Back to top button