क्राइम

CG : मंत्रालय का बड़ा अधिकारी बताकर लाखों की ठगी, स्वास्थ्य विभाग और बस्तर फाइटर्स में नौकरी लगाने के नाम पर 4 लोगों को बनाया शिकार, ठगी के लाखों रूपये से खरीद लिये………

जगदलपुर 31 मई 2024। बस्तर पुलिस ने एक शातिर ठग को बिलासपुर से गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि ठग ने खुद को मंत्रायल में अधिकारी बताने के साथ ही बड़े नेताओं से अच्छे ताल्लुकात होेने का हवाल देकर युवाओं को झांसे मेें ले लिया था। यहीं नही बस्तर फाईटर्स और स्वास्थ्य विभाग में नौकरी के नाम पर शातिर ठग ने 4 युवाओं से करीब 12 लाख रूपये की ठगी भी कर ली थी। जिसका शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

सरकारी नौकरी के नाम पर ठगी का ये पूरा मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि जगदलपुर में रहने वाली सेवंती कश्यप, पंकज पांडेय, तेजबहादुर दीवान की आशा लता कुर्रे के जरिए बिलासपुर के कमल सोनवानी से परिचय हुआ था। कमल सोनवानी ने खुद को छत्तीसगढ़ मंत्रालय में बड़ा अधिकारी होना बताया था। इसके बाद आरोपी ने इन चारों को अपने झांसे में लेकर स्वास्थ्य विभाग के साथ ही बस्तर फाइटर्स में नौकरी लगवाने का भरोसा दिलाया था। युवाओं का भरोसा जीतने के लिए आरोपी ने अपनी बड़े नेताओं से करीबी संबंध होने का भी हवाला दिया गया था।

कमल सोनवानी के झांसे में आनें के बाद नौकरी लगाने के लिए पहले तीन लोगों ने 10 लाख 19 हजार रुपए दिये थे। तीनों ने फोन पे के जरिए ऑनलाइन ट्रांजेक्शन किया। आरोपी ठग ने आशा लता कुर्रे को भी रेगुलर नर्सिंग की नौकरी में लगवा देने की बात कही और उससे भी 75 हजार रुपए फोन पे और फिर 45 हजार रुपए कैश ले लिए। चारों से पैसे मिलने के बाद भी कमल सोनवानी किसी की भी नौकरी नहीं लगवा सका। जिसके बाद ठगी का शिकार हुए चारों लोगों द्वारा कमल सोनवानी को फोन करने कर हकीकत जानने का प्रयास किया गया। लेकिन काॅल नही उठने पर उन्हे ठगी का शिकार होने का अहसास हुआ। इसके बाद चारों पीड़ितों ने इस मामले की रिपोर्ट कोतवाली थाना में दर्ज कराया।

एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस मामले की जांच में शुरू करते हुए आरोपी की पतासाजी में जुट गयी। पुलिस को पता चला कि आरोपी बिलासपुर में हैं। जिसके बाद पुलिस ने एक टीम बनाकर आरोपी को बिलासपुर में दबिश देकर गिरफ्तार किया गया। पुलिस की पूछताछ में आरोपी कमल सोनवानी ने बताया कि नौकरी के नाम पर लिये गये पैसों से उसने एक कार, 2 फोन, एक लैपटॉप खरीद लिया है। बाकी बचे पैसों को पोल्ट्री फॉर्म के बिजनेस में लगा दिया गया। कमल सोनवानी चारों लोगों से कुल 11 लाख 39 हजार रुपए लेकर फरार हो गया था। मौके से पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एक कार, लैपटॉप, 2 महंगे मोबाइल फोन समेत अन्य सामान बरामद कर जब्त किये है। पुलिस ने न्यायिक रिमांड पर आरोपी को जेल भेज दिया है।

 

Back to top button