हेडलाइन

5 जवान शहीद: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने जताया दुख, सोशल मीडिया पर लिखा…शहादत की खबर अत्यंत दुःखद है

नई दिल्‍ली 29 जून 2024। लद्दाख में नदी पार करते समय एक टैंक दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया। हादसे में सेना के 5 जवान शहीद हो गए हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोशल मीडिया पर ये जानकारी दी है। इधर 5 जवानों की शहादत पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने भी दुख जताया है। विष्णुदेव साय ने जवानों की शहादत पर सोशल मीडिया हैंडल X पर लिखा कि, लद्दाख में सैन्य अभ्यास के दौरान हुए हादसे में सेना के 5 जवानों की शहादत की खबर अत्यंत दुःखद है। ईश्वर से दिवंगत जवानों की आत्मा की शांति और शोकाकुल परिजनों को संबल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूँ। दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शहीद जवानों के परिजनों के साथ है। ॐ शांति।

WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.56 PM
previous arrow
next arrow

जानकारी के मुताबिक दुर्घनाग्रस्‍त टैंक टी-72 है. आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि ये टैंक प्रशिक्षण मिशन पर था, इस दौरान एक नदी पार करने के दौरान ये हादसा हो गया है. यह घटना लेह से 148 किलोमीटर दूर मंदिर मोड़ के पास देर रात करीब एक बजे अभ्यास के दौरान हुई.  लेह में सेना के जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) ने एक बयान में कहा, “28 जून, 2024 की रात एक सैन्य प्रशिक्षण अभ्यास के बाद, पूर्वी लद्दाख के सासेर ब्रांगसा के पास श्योक नदी में अचानक जल स्तर बढ़ने के कारण सेना का एक टैंक फंस गया.

बचाव दल घटनास्थल पर पहुंचे, लेकिन तेज बहाव और अधिक जल स्तर के कारण बचाव अभियान सफल नहीं हो सका और टैंक के चालक दल के सदस्यों की जान चली गई. भारतीय सेना पूर्वी लद्दाख में अभियानगत तैनाती के दौरान पांच बहादुर जवानों की मौत की घटना पर खेद व्यक्त करती है.”

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना…

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लद्दाख टैंक हादसे पर कहा, “लद्दाख में एक नदी के पार टैंक ले जाते समय एक दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में हमारे पांच बहादुर भारतीय सेना के जवानों की जान जाने पर गहरा दुख हुआ. हम राष्ट्र के प्रति अपने वीर सैनिकों की अनुकरणीय सेवा को कभी नहीं भूलेंगे. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना. दुख की इस घड़ी में देश उनके साथ मजबूती से खड़ा है.”

Deeply saddened at the loss of lives of five of our brave Indian Army soldiers in an unfortunate accident while getting the tank across a river in Ladakh.

We will never forget exemplary service of our gallant soldiers to the nation. My heartfelt condolences to the bereaved…

— Rajnath Singh (@rajnathsingh) June 29, 2024

लद्दाख क्षेत्र में ये हादसा तब हुआ, जब उस नदी में जलस्‍तर अचानक बढ़ गया, जिससे टैंक गुजर रहे थे. आधिकारिक सूत्रों ने लद्दाख क्षेत्र के लेह शहर से आईएएनएस को बताया कि शुक्रवार को वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के पास दौलत बेग ओडे इलाके में टैंक युद्ध का अभ्यास चल रहा था.

 

Back to top button