यहां आसमान में दिखे 7 सूरज…जानिए क्यों हुआ ये चमत्कार…

नई दिल्ली 23 अगस्त 2024  सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें आसमान में एक साथ सात सूरज नजर आ रहे हैं. ये वीडियो चीन का बताया जा रहा है. इस आश्चर्यजनक और अद्भुत वीडियो को देखकर हर कोई हैरान है. जानकारी के अनुसार ये वीडियो 18 अगस्त का है. जिसे चेंग्दू के एक अस्पताल में एक महिला ने शूट किया है. वीडियो को देखकर कई लोगों को लगा कि ये ब्रह्मांड का कोई अनोखा नजारा है. जबकि कुछ लोगों ने इसे चमत्कार करार दिया.

आखिर क्यों दिखे सात सूरज
असल में ये एक ऑप्टिकल इल्यूजन और वर्चुअल इमेज के कारण हुआ. अस्पताल की खिड़की के अंदर से वांग नामक महिला ने इसे शूट किया है. खिड़की के कांच के प्रत्येक लेयर ने एक अलग सूर्य की उपस्थिति को योगदान दिया और लाइट रेफ्रेक्टिंग के कारण एक साथ सात सूरज नजर आए.

लोगों के आ रहे हैं मजेदार रिएक्शन
इस वीडियो के वायरल होते ही लोगों के मजेदार रिएक्शन भी सोशल मीडिया पर आ रहे हैं. एक यूजर ने लिखा “हमने आखिरकार ग्लोबल वार्मिंग के बारे में सच्चाई उजागर कर दी.” जबकि एक ने इस घटना को “चुंबकीय क्षेत्र गड़बड़” करार दिया. हालांकि एक यूजर ने एक्स पर लिखा, एक एशियाई देश में लाइट के रिफ्रक्शन के परिणामस्वरूप एक साथ 7 सूर्य दिखे.

वहीं Reddit पर एक यूजर ने इसकी तुलना होउ यी के चीनी मिथक से कर डाली. चीन में ऐसा कहा जाता है कि होउ यी एक तीरंदाज था. उसने ग्रह को जलने से बचाने के लिए पृथ्वी के 10 सूर्यों में से नौ को मार गिराया था.

कब है शरद पूर्णिमा..जानिए क्या है शुभ मुहूर्त और महत्व
NW News