तहसील कार्यायल के बाहर दलित चौकीदार की वर्दीधारी जवानों ने की जमकर पिटाई, Video वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस

बरेली 15 मई 2024। उत्तर प्रदेश में एक तरफ चुनावी शोर है, वहीं दूसरी तरफ सरकारी राशन के नाम पर एक दलित की दिन दहाड़े पिटाई का विडियों सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि दो वर्दीधारी होमगार्ड एक शख्स को बुरी तरह पीट रहे हैं। ये भी कहा जा रहा है कि दोनों ने पीड़ित शख्स को न केवल राइफल के बट से मारा, बल्कि सरेआम गालियां भी दीं। सोशल मीडिया में इस मारपीट का विडियों वायरल होने के बाद अब पीड़ित शख्स की रिपोर्ट पर पुलिस ने दोनों होमगार्ड के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है।

Telegram Group Follow Now

पूरा मामला उत्तर प्रदेश के बरेली का है। बताया जा रहा है कि यहां के नवाबगंज थाना क्षेत्र में दो होमगार्ड और एक शख्स के बीच तहसील आफिस में बहस हो गई थी। पीड़ित शख्स वीरेंद्र कुमार जाटव नवाबगंज से सटे गांव बहोरनगला का रहने वाला हैं। वीरेंद्र नवाबगंज में ही चौकीदार के पद पर पदस्थ हैं। बताया जा रहा है कि वीरेंद्र जमीन की फर्द निकलवाने के काम से तहसील गया हुआ था। आरोप है कि तहसील कार्यालय में तैनात दो होमगार्ड्स ने उस पर चुनावी टिप्पणी करते हुए सरकार से फ्री में राशन लेने और वोट भी नहीं देने का आरोप लगाया था। होमगार्डस के इस आरोप पर वीरेंद्र ने कहा कि जो भी गरीब हैं, वह सब राशन ले रहे हैं।

बस इसी बात को लेकर दोनों होमगार्ड वीर बहादुर और रामपाल के साथ वीरेंद्र कुमार की बहस हो गई। विवाद इतना बढ़ कि बहस मारपीट में तब्दील हो गई। वर्दी पहले दोनों होमगार्डस ने तहसील परिसर में ही वीरेंद्र को जमीन पर गिराकर पीटने लगे। इस पूरे घटना का वहां मौजूद किसी शख्स ने वीडियों बना लिया। जिसे बाद में सोशल मीडिया में वायरल कर दिया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि दोनों होमगार्ड पीड़ित चौकीदार को बुरी तरह पीट रहे हैं। लात-घूसों और अपनी राइफल के बट से उसे मार रहे हैं। पीड़ित शख्स जमीन पर गिरा हुआ है और उसके सिर के ऊपर जूता रखकर कुचला जा रहा है।

पीड़ित शख्स ने आरोप लगाए हैं कि दोनों होमगार्ड्स ने गाली देते हुए, थाने में बंद करने की धमकी भी दी। मारपीट के समय परिसर में भीड़ भी मौजूद थी। लेकिन किसी ने बीच बचाव करने का प्रयास भी नही किया। पीड़ित शख्स द्वारा इस मामले की शिकायत उच्च अधिकारियों के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से करने की बात कही जा रही है। फिलहाल इस पूरे घटनाक्रम पर पुलिस ने मारपीट, गाली-गलौज और एससी-एसटी एक्ट के मामले में अपराध दर्ज कर लिया गया है। पुलिस में अपराध दर्ज होने के बाद भी मारपीट करने वाले होमगार्डस की गिरफ्तारी नही हो सकी है। मामला वर्दी से जुड़ा होने के कारण पुलिस अधिकारियों ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

Related Articles

NW News