बड़ा हादसा : बद्रीनाथ हाईवे पर बड़ा हादसा, ट्रेवलर अलकनंदा नदी में गिरी..10 लोगों की गई जान

उत्तराखंड के बदरीनाथ हाईवे पर बड़ा सड़क हादसा हो गया है. जहां यात्रियों से भरा एक टेम्पो ट्रैवलर वाहन अनियंत्रित होकर अलकनंदा नदी में जा गिरा. इस हादसे में करीब 10 लोगों की मौत हो गई है. जबकि सात लोग घायल बताए जा रहे हैं. घटनास्थल पर रेसक्यू ऑपरेशन जारी है. लापता लोगों को तलाश करने की कोशिश की जा रही है.

Telegram Group Follow Now

ये हादसा बद्रीनाथ हाईवे पर रेंतोली के पास हुआ, जहां यात्रियों से भरा टेपों ट्रेवलर अचानक नियंत्रण खो गया और नीचे लुढ़कते हुए अलकनंदा नदी में समा गया. घटना के बाद वहां अफ़रा-तफरी मच गई. लोग मदद के लिए चीख पुकार करने लगे. जिसके बाद वहां बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए.

 

खबरों के मुताबिक ट्रेवलर में करीब सत्रह यात्री सवार थे, घटना की सूचना मिलते ही रेस्क्यू टीम को मौके पर रवाना कर दिया गया है. घटना स्थल पर रेक्स्यू ऑपरेशन किया जा रहा है. नदी का बहाव तेज होने की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

एसपी डॉ विशाखा अशोक भदाणे ने इस हादसे की पुष्टि की है. घटना की खबर मिलते ही एसडीआरएफ की टीम को भी मौके पर रवाना कर दिया गया है. एमआरएफ और एनडीआरएप की टीमें रेसक्यू ऑपरेशन में जुटी हुी हैं. इस हादसे पर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी दुख जताया है.

 

टेम्पो में सवार थे 23 लोग

दरअसल, शनिवार को बद्रीनाथ हाइवे से 5 किलोमीटर दूर रौतेली के पास एक 23 यात्रियों से भरी टेम्पो ट्रैवलर बस अनियंत्रित होकर अलकनंदा नदी में जा गिरी, जिसमें सवार 23 यात्रियों में से 15 यात्रियों का रेस्क्यू कर लिया गया है। इनको तुरंत नजदीकी अस्पताल में रेफर किया गया है, जहां सभी की हालत गंभीर बताई जा रही है।

रेस्क्यू अभियान जारी

वहीं अभी और यात्रियों को रेस्क्यू किया जा रहा है। मौके पर रुद्रप्रयाग एसपी डॉ वैशाखा खुद मौजूद हैं। साथ ही मौके पर स्थानीय लोगों के साथ ही एसडीआरएफ, फायर, पुलिस प्रशासन, जिला आपदा प्रबंधन, डीडीआरएफ समेत अन्य टीम मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन कर रही हैं।

15 यात्रियों को अस्पताल भेजा

रुद्रप्रयाग एसपी डॉ वैशाखा ने बताया कि,हमको सूचना मिली कि 23 यात्रियों से भरी टेम्पो ट्रैवलर अचानक अनियंत्रित होकर रौतेली के पास अलकनंदा नदी में गिर गई है। तुरंत मौके पर पहुंच कर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। अभी तक 15 यात्रियों को हॉस्पिटल भेजा है, जिनकी हालत काफी सीरियस है। बाकियों को रेस्क्यू किया जा रहा है। वहीं अभी तक कितने यात्रियों की मौत हुई है, इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

उत्तराखंड में चारधाम यात्रा को शुरू हुए 1 महीने से ज्यादा का समय हो गया है। और हर दिन यहां लाखों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने पहुंच रहे हैं। यात्रा के साथ ही अब हादसे भी लगातार बढ़ने शुरू हो गए हैं।

Related Articles