हड़ताल खत्म: क्रेड़ा संविदाकर्मियों की हड़ताल खत्म, 1 जुलाई से थे आंदोलनरत

रायपुर 15 जुलाई 2024। क्रेड़ा के संविदाकर्मियों की हड़ताल खत्म हो गयी है। 1 जुलाई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे संविदाकर्मियों ने क्रेडा CEO राजेश सिंह राणा से हुई चर्चा के बाद आंदोलन को खत्म करने का फैसला लिया। दरअसल क्रेड़ा की अनुबंधित सेवाकर्ता ईकाईयां नये कांट्रेक्ट का विरोध करते हुए हड़ताल कर रहे थे। कई बार हड़तालियों को समझाने की कोशिश की गयी, लेकिन संविदाकर्मी अपने रूख पर अड़े थे, जिसके बाद क्रेडा ने सख्त रुख अपनाते हुए सख्ती से निपटने की तैयारी शुरू कर दी थी।

Telegram Group Follow Now

क्रेडा की तरफ से बताया गया है कि कर्मियों का 1 साल का अनुबंध होता है, इसके तहत 1172 कर्मियों निर्देश के अनुरूप काम करना होता है, लेकिन कई कर्मी अपनी जिम्मेदारी छोड़, खुद का व्यवसाय करने लगे हैं। लिहाजा क्रेडा शर्तों के साथ नये अनुबंध का आदेश जारी किया गया, तो कर्मचारियों ने हड़ताल शुरू कर दी थी। जिसके बाद अब हड़तालियों ने अपना आंदोलन वापस लेने का फैसला लिया है।

हड़तालियों ने आंदोलन को वापस लेने को लेकर क्रेडा सीईओ को लिखित आवेदन दे दिया है। अपने आवेदन में हड़तालियों ने कहा है कि क्रेडा अंतर्गत स्थापित समस्त प्रकार के सौर संयंत्र के संचालन संधारण एवं रखरखाव हेतु विगत 10 वर्षों से कार्य को जिम्मेदारी पूर्वक निर्वाह करते आ रहे हैं हम लोगों की नियुक्ति 2014 में संविदा के आधार पर हुई थी जिसको 2016 से अनुबंध प्रथा में कर क्लस्टर टेक्नीशियन बनाया गया 2021 में सेवाकर्ता के रूप में नाम दिया गया ।

मजबूत हो रही स्वास्थ्य सुविधाएं... मेडिकल शिक्षा का लगातार विस्तार कर रही है विष्णु देव साय की सरकार

कलेक्टर रेट पर भुगतान किया जाता है, हम अपने भविष्य को लेकर चिंतित हैं । इसलिए हम समस्त सेवा करता इकाई दिनांक 1 जुलाई 2024 से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे थे।हमारी प्रमुख माँगो को जल्द ही आपके द्वारा शासन तक पहुचाया जायेगा और शासन द्वारा जो भी निर्देश आएगा उसका पालन किया जाएगा।अतः आपके द्वारा प्राप्त जानकारी के आधार पर आज दिनांक 15.7.2024 को हड़ताल खत्म करने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया

NW News