पुलिस स्टेशन में बेटे ने पेट्रोल डालकर मां को जिंदा जलाया…बनाया वीडियो भी

अलीगढ़ 16 जुलाई 2024  उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से एक हैरान कर देने वाली वारदात सामने आई है. जहां एक बेटे ने पेट्रोल डालकर अपनी मां को जिंदा जला दिया. बताया जा रहा है कि इस घटना में महिला 40 फीसद झुलस गई. करीब पांच मिनट तक जलने के बाद मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने मिट्टी और पानी डालकर किसी तरह से आग को बुझाया. महिला को तुरंत ही सीएचसी अस्पताल भेजा गया. गंभीर हालत को देखते हुए उसे जेएन मेडिकल कॉलेज सेंटर रेफर किया गया. इस घटना का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है.

वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि महिला थाने से बाहर निकल रही है और पीछे-पीछे उसका बेटा भी आ रहा है. फिर बेटा पेट्रोल की बोतल निकला कर मां पर डालकर आग लगा देता है और वीडियो बनाने लगता है. इस दौरान मौके पर अफरा-तफरी मच जाती है. लोग इधर-उधर दौड़ने लगते हैं और मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी आग बुझाने का प्रयास करते हैं.

इस घटना पर डीसएपी राजीव द्विवेदी ने बताया कि महिला ने अपने परिजनों के खिलाफ छेड़छाड़ सहित घर से संबंधित मामलों को लेकर एफआईआर दर्ज कराई थी. उसी की विवेचना के लिए उसे थाने बुलाया गया था. इसी दौरान महिला के बेटे ने उसे आग के हवाले कर दिया है. घायल महिला को अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है. युवक को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है.

बता दें, पीड़ित हेमलता का अपने परिवार वालों से संपत्ति और जमीन को लेकर विवाद चल रहा है. उन्होंने एक एफआईआर भी करवाई थी, जिसमें चार्जशीट दर्ज चुकी है. क्योंकि परिजनों ने उसके साथ मारपीट भी की थी, दोनों पक्षों को थाने में बुलाया गया था. मकान और पैसों को लेकर उनके बीच बातचीत चल रही थी तभी महिला बाहर गई और उसके बेटे पेट्रोल डालकर उसे जिंदा जला दिया. तुरंत ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

पद्मविभूषण तीजन बाई के स्वास्थ्य पर डाक्टर रख रहे करीबी नजर, मुख्यमंत्री ने बेहतर उपचार के दिये निर्देश

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया

यह पूरी घटना पुलिस थाने में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई. मौके पर मौजूद पुलिस वालों ने आग बुझाई जिसमें कुछ पुलिसकर्मियों के हाथ झुलस गए. महिला को तत्काल अस्पताल ले जाया गया. डॉक्टर ने बताया कि महिला 40 प्रतिशत बर्न है, उनका इलाज चल रहा है. हम चाहते हैं कि वो जल्द से जल्द ठीक हो जाएं.

घर और संपत्ति को लेकर चल रहा था विवाद

जानकारी के मुताबिक पुलिस के सहयोग से महिला अपने बेटे के साथ ससुराल में बने अपने हिस्से की जगह पर रह रही थी. महिला ने अपने हिस्से की जमीन ससुराल पक्ष के लोगों को बेचने के लिए कहा तो उस पर दोनों पक्षों में बातचीत चल रही थी. लेकिन पैसों को लेकर बात नहीं बनी. मंगलवार को महिला के बेटे ने थाने पर मौजूद अपनी मां को पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया

NW News