ब्रेकिंग: “कर्मचारियों की नौकरी रहेगी बरकरार” बर्खास्त कर्मचारियों की पुनर्बहाली का मुद्दा सदन में उठा, मंत्री बोले..

रायपुर 24 जुलाई 2024। छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज बर्खास्त कर्मचारियों की पुनर्बहाली का मुद्दा उठा। विधायक रोहित साहू ने पूछा कि मनरेगा कर्मचारी को राज्य सरकार ने बर्खास्त किया था, तो फिर किस नियम के तहत उन बर्खास्त कर्मचारियों को दोबारा से बहाल कर दिया गया। रोहित साहू ने इस मामले में बर्खास्त हुए कर्मचारियों को हटाने की मांग की। जवाब में मंत्री विजय शर्मा ने कहा कि बर्खास्त कर्मचारियों की दोबारा नियुक्ति कैबिनेट में प्रस्ताव को पारित कराकर किया गया है। लिहाजा उन्हें नहीं हटाया जा सकता।

रोहित साहू की बर्खास्तगी के बाद बहाली को लेकर किये गये सवाल के जवाब में मंत्री विजय शर्मा ने कहा कि  हड़ताल के चलते 21 मनरेगा कर्मचारी को बर्खास्त किया गया था।कैबिनेट फैसले के चलते उन्हें फिर से बहाल किया गया।

सप्लीमेंट्री सवाल पूछते हुए रोहित साहू ने कहा कि पंचायत विभाग के कर्मचारियों की बहाली को लेकर तत्कालीन पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव से सहमति नहीं ली गयी थी, इस मुद्दे को लेकर तत्कालीन पंचायत मंत्री ने तत्कालीन सीएम को पत्र भी लिखा था, उस वक्त तब सीएस ने बहाली के नियम नहीं होने का हवाला दिया था। इसके चलते तत्कालीन पंचायत मंत्री ने इस्तीफा भी दिया था। रोहित साहू ने कहा कि राष्ट्रहित में काम नहीं किया, इन्हे बर्खास्त किया जाए।

मंत्री ने कहा पुराने सीएम और पंचायत मंत्री के बीच का ये मामला था। बर्खास्तगी खत्म करने को लेकर उचित नियम और कैबिनेट में प्रस्ताव पारित कर उन्हें बहाल किया गया है, इसलिए उन्हे हटाना अनुचित होगा, इनकी नौकरी बरकार रहेगी।

DA सहित चार सूत्री मांगों को लेकर 27 को हड़ताल, फेडरेशन प्रमुख कमल वर्मा ने ली बस्तर संभाग की बैठक, फेडरेशन के शीर्ष पदाधिकारी रहे मौजूद
NW News