एमजी मोटर लॉन्च करने जा रही बिना पेट्रोल-डीजल से दौड़ने वाली गाड़ी

भारत में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से निपटने के लिए ऑटोमोबाइल कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहनों की लॉन्चिंग के लिए काम कर रही हैं. मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों को खरीदने के लिए लोगों में उत्सुकता भी काफी दिखाई दे रही है. देश की बड़ी-बड़ी ऑटो कंपनियां भी अब इलेक्ट्रि टू-व्हीलकर और गाड़ियों की लॉन्चिंग कर रही हैं. अगर आप भविष्य में पेट्रोल-डीजल की कीमतों से बचाव को इलेक्ट्रिक गाड़ी का प्लान कर रहे हैं तो प्लीज थोड़ा वेट कर लीजिए.

Telegram Group Follow Now

एमजी मोटर लॉन्च करने जा रही बिना पेट्रोल-डीजल से दौड़ने वाली गाड़ी

हम आपके लिए एक ऐसी गाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है. भारत की बड़ी ऑटो कंपनियों में गिने जाने वाली टाटा मोटर का वैसे तो इलेक्ट्रिक गाड़ियों में एकतरफा रुतबा है, जो जल्द ही नए वेरिएंट को भी मार्केट में उतारने जा रही है. जिसमें तमाम फीचर्स ऐसे होंगे जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी हैं. इस एमजी मोटर ने अपनी मोस्ट-अवेटेड क्लाउड ईवी को पहली बार टीज करने का काम किया गया है. इस गाड़ी का डिजाइन और फीचर्स एकदम गजब है.

कैसी होगी गाड़ी की डिजाइन

भारत की बड़ी ऑटो कंपनियों में गिने जाने वाली एमजी मोटर इंडिया का टीजर दिल जीतने के लिए काफी है. यह क्रॉसओवर सनरूफ के साथ मार्केट में धमाल मचाने का काम करता है. इस टीजर के मुताबिक, क्लाउड में स्लिम ऑल-एलईडी हेडलाइड्स होंगी और ग्रिल एरिया के ऊपर एक एलईडी लाइट बार होगी, जो हेडलाइट यूनिट्स को जोड़ने का काम करती नजर आएगी.

कॉलेज छात्रों की पहली पसंद बनी sport look वाली Suzuki Gixxer SF250 की धाकड़ बाइक

Read more : ब्रेकिंग: हाथियों के हमले से दो लोगों की गई जान,देर रात गांव में घुसकर मचाया उत्पात,घर उजाड़ा और दो लोगों को मार डाला…

गाड़ी के इंटीरियर की तरह बाहरी हिस्से में भी फ्लश डोर हैंडल, साफ सतह और पीछे और सामने की ओर पूरी चौड़ाई वाली एलईडी लाइट बार दिए जाने का काम किया जाएगा. इसके कई फीचर्स बाकी गाड़ियों के होश उड़ाने का काम करेंगे. गाड़ी की रेंज भी एकदम मस्त रहेंगी, इस गाड़ी के अभी सभी फीचर्स तो सामने नहीं आए हैं, जो लोगों को दिल जीतने काम करेंगे.

जानिए गाड़ी की रेंज होगी कितनी होगी

एमजी मोटर जिस गाड़ी की लॉन्चिंग करने वाली है, उसके फीचर्स और रेंज एकदम कमाल के रहने वाले हैं, भारत-स्पेक मॉडल के लिए बैटरी के स्पेसिफिकेशन अभी साने तो नहीं आ पाए हैं. बाकी देशों में बिक्री पर मौजूद एमजी क्लाउड में ग्रहाकों को 2 बैटरी पैक के विकल्प दिए जाने का काम कर रहे हैं.

एमजी मोटर लॉन्च करने जा रही बिना पेट्रोल-डीजल से दौड़ने वाली गाड़ी

इसमें छोटा बैटरी पैक 37.9 का है. इसकी रेंज 360 किमी है और 50.6kwh यूनिट जो 460 किमी तक रेंज प्रदान करती है. दोनों ही मामलों को देखा जाए तो बैटरी 134hp फ्रंट एक्सल-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर को पावर करने का काम करती है.

NW News