वेतन विसंगति दूर नहीं, तो हड़ताल: सहायक शिक्षक फेडरेशन ने दी चेतावनी, वेतन विसंगति को लेकर सचिव व DPI को ज्ञापन, मनीष मिश्रा बोले..

रायपुर 29 जुलाई 2024। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति की मांगें जोर पकड़ती दिख रही है। आज सहायक शिक्षक समग्र शिक्षक फेडरेशन प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल ने स्कूल शिक्षा सचिव और डीपीआई से मुलाकात की। इस दौरान मनीष मिश्रा ने स्कूल शिक्षा सचिव से मोदी के गारंटी के तरह सहायक शिक्षकों के वेतन विसगंति को दूर करने की मांग की।

फेडरेशन की तरफ से मनीष मिश्रा ने शिक्षा सचिव और डीपीआई को कहा कि सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति और क्रमोन्नति को लेकर घोषणा पत्र में 100 दिन के भीतर काम करने का वादा किया गया था, लेकिन छह महीने बाद भी इस दिशा में कोई काम नहीं हो पाया है। उन्होंने कहा कि प्रमोशन को लेकर पिछली सरकार ने स्थिलता दी थी, लेकिन क्रमोन्नति में अभी तक इस दिशा में कोई स्थिलता नहीं दी गयी है।

क्रमोन्नति नहीं दिये जाने से आज भी कई शिक्षकों की वेतन विसंगति बनी हुई है। मनीष मिश्रा ने कहा कि सहायक शिक्षकों की वेतन विसगंति को दूर करने की दिशा में विभाग का ढुलमूल रवैया, सहायक शिक्षकों को आंदोलन के लिए बाध्य कर रहा है। मनीष मिश्रा ने कहा कि अगर वेतन विसंगति के शीघ्र निराकरण की दिशा में आगे कदम नहीं बढ़ाया गया, तो फेडरेशन अनिश्चितकालीन हड़ताल करने को बाध्य होगा।

 

कवर्धा कांड पर बड़ी कार्रवाई, ASP के बाद ASI और प्रधान आरक्षक भी सस्पेंड, पूरे थाना को किया गया लाइन अटैच, डीएसपी को भी ....
NW News