कुत्ते ने फेल कर दी कातिल की चतुराई, जिस ईंट से की थी पत्नी की हत्या, उस ईंट से पहुंचवाया जेल के अंदर

पटना 29 जुलाई 2024। स्निफर डॉग ने एक मर्डर मिस्ट्री को चुटकियों में सुलझा दिया।  पटना के गौरीचक थाना क्षेत्र के चंडासी गांव में एक घटना हुई थी। पुलिस ने हत्या के 24 घंटे के अंदर ही हत्यारे पति को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही इस पूरे मामले का खुलासा कर दिया है। इस पूरे केस को सुलझाने में डॉग हीरा का विशेष योगदान है।

पुलिस ने हत्या के वारदात की छानबीन करते हुए डॉग स्क्वायड टीम का भी सहारा लिया। विवाहित महिला का हत्यारा कोई और नहीं बल्कि उसका पति ही निकाला। डॉग हीरा ने पता लगाया कि बेरहम पति ने ईंट से पीट-पीटकर पत्नी की हत्या कर डाली। हत्या के बाद खून से सने ईंट को पानी से धोकर छत पर छुपा कर रख दिया, जिसे हीरा डॉग ने खोज निकाला।पुलिस ने 24 घंटे के अंदर हत्या की गुत्थी सुलझाते हुए हत्यारे पति को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी के बाद हत्यारे पति ने भी कोर्ट के समक्ष अपने कबूलनामे में पत्नी के हत्या की बात को स्वीकार लिया है।

पुलिस को 25 जुलाई (गुरुवार) की देर रात गौरीचक थाना क्षेत्र के चंडासी गांव में नव विवाहिता पूजा कुमारी की हत्या की सूचना पुलिस को मिली थी। पूजा के परिजनों ने हत्या का आरोप उनके पति नीरज कुमार पर लगाया था। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस घटनास्थल पर एफएसएल टीम और डॉग स्क्वायड टीम मौके पर पहुंची। डॉग स्क्वायड टीम के सबसे वफादार हीरा डॉग ने इस केस को सुलझाने में बड़ी मदद की है।

डॉग स्क्वॉयड की टीम ने घटनास्थल पर हीरा के साथ जब छानबीन शुरू की तो खून के धब्बे और सबूत मिटाने की जानकारी सामने आई। डॉग हीरा ने सबूतों को सुंघने के बाद घर के अंदर छत पर और नीचे आकर यह संकेत देने लगा कि अपराधी कोई और नहीं घर के अंदर ही छुपा है। हीरा डॉग ने उस ईंट को भी टच किया जिससे पूजा कुमारी की हत्या के बाद उसके पति नीरज कुमार ने धोकर छत पर रख दिया था।

पुलिस द्वारा कड़ाई से पूछताछ के बाद नीरज ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि पत्नी पूजा कुमारी घर में लड़ाई झगड़ा करती थी। उनके माता-पिता के साथ उनकी पत्नी का व्यवहार अच्छा नहीं था। घर की कलह से वह परेशान आ चुके था। इसी को लेकर उन्होंने एक साजिश के तहत पूजा की हत्या कर डाली। इस दौरान नीरज ने अपने पिता को भी घायल कर दिया था, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है।

बता दें कि हीरा डॉग 2021 में पटना पुलिस में शामिल हुआ है। पटना में हत्याकांड का खुलासा करने में हीरा डॉग की अहम् भूमिका है। 2 साल पहले ही नीरज और पूजा की शादी हुई है। उनका एक नौ महीने का बेटा भी है।

NW News