CG : नाबालिग ने बहन के प्रेमी को घोप दी कैंची, अस्पताल पहुंचने पर तोड़ा दम, दूसरे साथी ने छत पर चढ़कर बचाई जान

राजनांदगांव 30 जुलाई 2024। राजनांदगांव जिला में नाबालिक युवक ने अपनी बहन के प्रेमी को मौत के घाट उतार दिया। बताया जा रहा है कि आरोपी ने पहले तो मृतक को अपने साथ शराब पीने के लिए बुलाया। जब वह मौके पर पहुंचा, तो युवक ने उसके पेट में कैंची घोपते हुए ताबड़तोड़ हमला कर दिया। इस घटना में जहां गंभीर रूप से घायल युवक की मौके पर ही मौत हो गयी, वही मृतक का साथी घर की छत पर चढ़कर अपनी जान बचा सका। पुलिस ने नाबालिग को हिरासत में ले लिया है।

जानकारी के मुताबिक हत्या की ये वारदात डोंगरगढ़ थाना क्षेत्र की है। 29 जुलाई को देर रात 12 बजे के लगभग भगत सिंह चौक के पास विवाद और मारपीट की सूचना पुलिस को मिली थी। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची थी। जहां एक युवक खून से लथपथ पड़ा था, पुलिस ने तुरंत उसे अस्पताल लेकर पहुंची, जहां परीक्षण के बाद डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस की जांच में मृतक की पहचान बसंतपुर थाना क्षेत्र के मोहारा में रहने वाले राजू निषाद के रूप में हुई। जो कि घटना की रात अपने दोस्त भवानी ध्रुव के साथ डोंगरगढ़ आया था। भवानी ध्रुव से पूछताछ में उसने बताया कि राजू निषाद के साथ वह डोंगरगढ़ शराब पीने के लिए आया था।

एक्टिवा में दोनों युवक डोंगरगढ़ पहुंच थे। जहां राजू ने बताया कि उसके दोस्त ने उसे शराब पार्टी देने के लिए बुलाया है। दोनों जब राजू के नाबालिग दोस्त के घर पहुंचे तो राजू पहले अंदर गया। कुछ देर बाद जब भवानी ध्रुव अंदर गया, तो उसने देखा कि भाई-बहन आपस में लड़ रहे थे। वहीं राजू बीच-बचाव करने की कोशिश कर रहा था। इसी दौरान नाबालिग ने अपने पास रखे कैंची से राजू पर ताबड़तोड़ हमला कर लहुलूहान कर दिया गया। भवानी ने पुलिस को बताया कि इस घटना को देख वह जान बचाते हुए नाबालिग के घर के ऊपर छत पर चला गया। जब स्थानीय लोग और पुलिस वहां पहुंची, तब वह नीचे आया।

भवानी धु्रव ने बताया कि मृतक राजू का नाबालिग लड़के की बड़ी बहन के साथ प्रेम संबंध था। इसी बात को लेकर दोनों भाई-बहन के बीच विवाद हो गया, जिसके बाद नाबालिग ने राजू पर जानलेवा हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया। डोंगरगढ़ पुलिस ने बताया कि हत्या की वारदात में पुलिस हिरासत में लिये गये नाबालिग का पुराना आपराधिक रिकॉर्ड है। उसके खिलाफ पहले से थाना डोंगरगढ़ में मारपीट, लूट और आर्म्स एक्ट जैसे 3 केस दर्ज है। विवेचना दौरान घटना स्थल से घटना में प्रयुक्त कैंची और अन्य साक्ष्य बरामद कर नाबालिग के खिलाफ पुलिस ने नियम के अनुसार कार्रवाई की है।

NW News