वज्रपात से बड़ा हादसा, मां-बेटे की गयी जान, छाते के नीचे छुपे थे, उसी पर गिर गयी बिजली

बलरामपुर 1 अगस्त 2024 । बलरामपुर से बड़ी खबर आ रही है। अचानक बदले मौसम और वज्रपात से दो लोगों की जान चली गयी। घटना बलरामपुर जिले के त्रिकुंडा थाना क्षेत्र के शारदापुर गांव की है। जानकारी के मुताबिक आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मां और बेटे की जान चली गयी। हादसे के वक्त मां और बेटे दोनों खेत में काम कर रहे थे, इसी दौरान वज्रपात हो गया। दोनों की गंभीर रूप से झुलसने से जान चली गयी।

चश्मदीदों के मुताबिक बारिश के साथ वज्रपात देख, दोनों मां बेटे एक छतरी के नीचे छुप गये। लेकिन उसी छतरी पर ठनका गिर गया। घटना में दो लोगों की जान चली गयी, वहीं तीन मजदूर घायल  हैं। तीनों घायल का इलाज सिविल अस्पताल मे चल रहा है। घटना की सूचना पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और मर्ग कायम किया।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग ने आज बिलासपुर, राजनांदगांव और कांकेर समेत 9 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं, रायपुर, दुर्ग, बीजापुर समेत 12 जिलों में हैवी रेन फॉल का यलो अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश में जुलाई महीने का बारिश का कोटा पूरा हो गया है। पिछले 15 दिनों में हुई भारी बारिश के कारण के कई बांध लबालब हो गए हैं।

 

शिक्षा विभाग ब्रेकिंग: समयमान वेतनमान, प्रमोशन सहित 11 बिंदुओं पर शिक्षा विभाग ने बुलायी बैठक, सभी जेडी और डीईओ को एजेंडा मुताबिक तैयारी के निर्देश
NW News