विनेश फोगाट ने मेडल किया पक्का, सेमीफाइनल में क्यूबा की रेसलर को दी मात, फाइनल में मारी इंट्री

Vinesh Fogat : भारतीय स्टार पहलवान व‍िनेश फोगाट ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने फाइनल में एंट्री करते हुए एक मेडल पक्का कर दिया है। उन्होंने मंगलवार को महिला 50 किग्रा फ्रीस्टाइल इवेंट के सेमीफाइनल में क्यूबा की रेसलर युसनेइलिस गुजमैन (Yusneylys Guzman) को 5-0 से करारी शिकस्त दी। अब विनेश का फाइनल बुधवार (7 अगस्त) को होगा।

पेरिस ओलंपिक 2024 में महिलाओं की 50 किलोग्राम भारवर्ग में भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने क्यूबा की युस्नेलिस गुजमैन लोपेज के खिलाफ सेमीफाइनल में पहला पॉइंट लेकर 1-0 की बढ़त ले ली। पहले राउंड के खत्म होने पर स्कोर स्कोर 1-0 से विनेश के पक्ष में रहा। इसके बाद विनेश ने लगातार पॉइंट लेकर 5-0 की बढ़त बना ली। इसी स्कोर पर मैच खत्म हुआ और विनेश ने फाइनल में एंट्री मार ली। इसके साथ ही उनका मेडल पक्का हो गया है। अब वह गोल्ड मेडल जीतने की कोशिश करेंगी।

विनेश पहली बार 50 किग्रा में चुनौती पेश कर रही है। इससे पहले वह 53 किग्रा में खेलती थी। इससे पहले उन्होंने क्वार्टर फाइनल मैच में यूक्रेन की ओसाना लिवाच को हराकर अंतिम चार में जगह पक्की की थी। शुरुआती दौर में शीर्ष वरीयता प्राप्त जापान की युई सुसाकी को 3-2 हराकर बड़ा उलटफेर करने वाली विनेश ने आठवीं वरीयता प्राप्त पहलवान को 7-5 से शिकस्त दी।

कैबिनेट अपडेट: विष्णुदेव साय कैबिनेट की बैठक कुछ देर बाद, इन एजेंडों पर होगी चर्चा
NW News