DPI की बैठक में राज्य स्तरीय शिक्षक संघ ने भी रखा अपना पक्ष, वरीष्ठता निर्धारण करने अलग से बैठक आयोजित करने का आग्रह

रायपुर 7 अगस्त 2024। शिक्षक संगठनों की बुलायी बैठक में राज्य स्तरीय शिक्षक संघ ने भी DPI के समक्ष अपनी बातों को रखा।  छत्तीसगढ़ राज्य स्तरीय शिक्षक संघ के प्रांताध्यक्ष अनिल कुमार टोप्पो व प्रांतीय महासचिव कृष्ण कुमार साहू ने बैठक में उपस्थित होकर संगठन का पक्ष रखा। वर्तमान में होने वाले प्राचार्य तथा व्याख्याता पदोन्नति हेतु ग्रेडेशन के लिए प्रतिनिधिमण्डल नियुक्त करने सभी संगठन से नाम मांगे गये। वहीं लीव मैनेजमेंट सॉफ्टवेयर पर शिक्षक संघ ने अपनी बातों को रखा। जवाब में डीपीआई ने कहा कि यह ट्रायल है। अभी अवकाश के आवेदन आनलाईन व आफलाईन दोनों रूप में स्वीकार किया जाएगा।

शिक्षा विभाग के सभी कर्मचारियों को इसे स्वीकार करने की अपील की गयी। डीपीआई ने कहा कि  शिक्षक संघ के अध्यक्ष व सचिव को को लोक शिक्षण संचालनालय आने के लिए अनुमति की आवश्यकता नही होगी, लेकिन बार-बार एक ही मुद्दे को लेकर अलग-अलग पदाधिकारियों का संचालनालय आना अनुचित होगा। आज की चर्चा वरिष्ठता निर्धारण को लेकर हुई। आज की बैठक में कई शिक्षक संगठनों ने वरिष्ठता निर्धारण को लेकर भी चर्चा की। डीपीआई ने इस पर कहा कि इस मुद्दे पर अलग से चर्चा कर, परेशानियों को दूर करने की कोशिश की जायेगी।

छत्तीसगढ राज्यस्तरीय शिक्षक संघ के प्रांतीय अध्यक्ष अनिल कुमार टोप्पो ने कहा कि आज की बैठक काफी सकारात्मक रही। शिक्षक संगठनों का उद्देश्य हमेशा से सरकार के प्रति सहयोगात्मक रहा है। ऐसे में डीपीआई की तरफ से जो सहयोग मांगा गया है, हमलोग उसे जरूर पूरा करेंगे। हमारे शिक्षक संघ की तरफ से हमने शिक्षकों की मांगों को पूरजोर तरीके से रखा है। फिर चाहे बात प्रमोशन की हो या फिर आनलाइन अवकाश की या स्थानांतरित शिक्षकों के वरिष्ठता निर्धारण की। हमने हर बातों पर अपने संगठन का रुख स्पष्ट कर दिया है। डीपीआई की तरफ से सकारात्मक संकेत मिला है, उम्मीद है शिक्षकों की समस्याओं का निराकरण अब सरलता के साथ होगा। लेकिन वरिष्ठता निर्धारण के लिए एक अलग से बैठक आयोजित किए जाने का आग्रह किया गया।

छत्तीसगढ़ में पुल-पुलिया व सड़कों में आजमाई जायेगी विदेशी तकनीक, अमेरिका से लौटे डिप्टी सीएम, बोले, नई तकनीकों को अमल...
NW News