CMO सहित तीन होंगे सस्पेंड, कार्यालय की अव्यवस्था देखकर कलेक्टर नाराज, तीन को सस्पेंड करने का प्रस्ताव, दो को शो कॉज

बलौदाबाजार,7 अगस्त 2024।  कलेक्टर दीपक सोनी आज व्यवस्थाओं का जायजा लेने भाटापारा नगर के विभिन्न शासकीय कार्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने नगर पालिका परिषद कार्यालय,सिविल हॉस्पिटल,तहसील कार्यालय, एसडीएम कार्यालय सहित नगरीय निकाय में जारी जनसमस्या निवारण शिविर में पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस दाैरान श्री सोनी को भाटापारा नगर पालिका परिषद कार्यालय में भारी अव्यवस्था मिली जिस पर कलेक्टर ने गंभीर नाराजगी जताई. उन्होंने मौके में ही कामकाम में अनिमियता बरतने एवं गलत जानकारी देने के चलते 2 कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस किया जारी किया है। जिसमें सहायक राजस्व निरीक्षक अजय नायडू, भुवनेश्वर साहू, शामिल है। इसके साथ ही सीएमओ अजय बहादुर सहित 2 अन्य कर्मचारियों सुरेश साहू, स्थापना प्रभारी मनोरमा दीक्षित का निलंबन संबधी प्रस्ताव शासन को प्रेषित करने के निर्देश संबधित अधिकारियों को दिए है। इस दाैरान उन्होंने कार्यालय में आएं आम नागरिकों से मिलकर उनकी समस्याओ के बारे में जानकारी हासिल की अधिकतर आवेदन सफाई संबधी,राशन कार्ड एवं भवन अनुज्ञा संबधित थे। इस दाैरान पार्षदों ने भी कलेक्टर से विभिन्न विषयों पर चर्चा कर शहर के समस्याओं के बारे में अवगत कराया। साथ ही कलेक्टर सोनी ने नगर के वार्ड क्रमांक 23 मुंशीस्माइल वार्ड में आयोजित जन समस्या निवारण शिविर का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने शिविर स्थल में लगाए गए विभिन्न विभागों के स्टाॅलों का निरीक्षण कर विभागवार प्राप्त कुल आवेदन एवं उसके निराकरण हेतु की जा रही कार्रवाई के संबंध में जानकारी ली।

इसके बाद कलेक्टर दीपक सोनी सुबह ओपीडी के समय ही सिविल हॉस्पिटल में पहुँचकर व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए पूरे हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने भर्ती हुए मरीजों एवं चेकअप कराने आये मरीज़ो से बातचीत कर उनका हाल चाल जाना। भर्ती हुए मरीज ग्राम राजाढार निवासी 30 वर्षीय प्रशांत से कलेक्टर ने पूछा कि कब से भर्ती हो एवं खाना मिलता है कि नही जिस पर उसने जवाब देते हुए बताया कि मैं कल रात डायरिया की शिकायत के चलते भर्ती हुआ हु मुझे यहां पूरा खाना और दवाई सही समय में मिल रहा है। इसी तरह कलेक्टर ने मरीजों के परिजनों से पूछा की यहां की व्यवस्था ठीक है? डॉक्टर आते है चेकअप करनें की नहीं। जिस पर श्रीमती वर्मा ने बताया कि समय समय मे डॉक्टर भी नियमित रूप से निरीक्षण करनें आते है एवं हम लोगों को हॉस्पिटल में नियमित रूप से भोजन मिलता है। निरीक्षण के दौरान उल्टी दस्त के मरीज भी मिले जिस पर कलेक्टर ने सभी डॉक्टरों को सतर्क रहने के निर्देश दिए है। कलेक्टर श्री सोनी ने इस दौरान ओपीडी,मेडिकल स्टोर,विभिन्न वार्ड,नेत्र वार्ड, हमर लैब सहित अन्य कक्षो का भी मुयाना किया। इसके साथ ही उन्होंने निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश सीजीएमएसई के अधिकारियों को दिए है।

मलेरिया-डेंगू के लिए नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग जिम्मेदार या पर्यावरण संरक्षण मंडल? पर्यावरण प्रेमी ने लिखा पत्र, शासन ने जारी किये निर्देश, पर मुख्य जवाबदार को नहीं

इसी तरह श्री सोनी ने तहसील एवं एसडीएम कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पुराने आलमारियों से फाइल को खंगाल खंगाल कर अवलोकन किया। उन्होंने 2 -3 फाइलों में आपत्ति भी दर्ज कराया। इस दौरान स्ट्रांग रूम,नाजिर शाखा, डब्ल्यू बीएमशाखा सहित अन्य कक्षो का अवलोकन किया। मौके में उपस्थित भाटापारा नगर एवं आसपास से आये हुए ग्रामीणों ने कलेक्टर से मुलाकात कर अपने आवेदन प्रस्तुत किए। कलेक्टर श्री सोनी ने भी उनके आवेदनों को संज्ञान में लेते हुए कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। कलेक्टर श्री सोनी ने शहर की सफाई के मॉनिटरिंग के लिए नायब तहसीलदारों को रूटीन में ड्यूटी लगाने के निर्देश एसडीएम को दिए है। उक्त निरीक्षण के दौरान भाटापारा एसडीएम नितिन तिवारी, तहसीलदार चित्ररेखा चंद्रवंशी,नायब तहसीलदार अभिषेक अग्रवाल सहित अन्य कर्मचारी अधिकारी गण उपस्थित रहे।

NW News