भारत को एक और मेडल, पहलवान अमन सहरावत ने पेरिस ओलंपिक में दिलाया छठा पदक, मुख्यमंत्री ने दी बधाई

पेरिस 9 अगस्त 2024। भारत के स्टार पहलवान अमन सहरावत ने पेरिस ओलंपिक में भारत को छठा पदक दिलाया है. भारतीय पहलवान अमन ने पुरुषों की फ्रीस्टाइल 57 किग्रा कुश्ती के ब्रॉन्ज मेडल मैच में जीत हासिल कर इतिहास रचा है.अमन सेमीफाइनल में एक चुनौतीपूर्ण मुकाबले में हार के बाद कांस्य पदक मैच में पहुंचे. उन्हें सेमीफाइनल मैच में जापान के री हिगुची से हार का सामना करना पड़ा था. जो पूर्व विश्व चैंपियन और रियो 2016 ओलंपिक के रजत पदक विजेता हैं. अमन को हिगुची ने तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर 10-0 से हरा दिया था.

इधर अमन के मेडल जीतने पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बधाई दी है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि पेरिस ओलंपिक में फ्रीस्टाइल 57kg कैटेगरी कुश्ती में प्यूर्टो रिको​​​​​​​ के खिलाड़ी को 13-5 से हरा कर कांस्य पदक जीतने वाले भारत के अमन सहरावत को बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं।अमन सहरावत की यह विजय भारत का यश है, भारत का गौरव है। पूरे भारतवर्ष के लिए गौरवशाली क्षण है। आपको अनंत शुभकामनाएं।

अमन ओलंपिक में मेडल जीतने वाले सातवें भारतीय रेसलर बन गए हैं. पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत ने 6 मेडल जीते हैं, जिसमें पांच ब्रॉन्ज और एक सिल्वर है. सबसे पहले मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल में ब्रॉन्ज दिलाया. फिर दूसरा ब्रॉन्ज भी मनु भाकर ने मिक्स्ड टीम इवेंट में दिलाया. उनके साथ सरबजोत सिंह भी टीम में थे. तीसरा ब्रॉन्ज मेडल स्वप्निल कुसाले ने शूटिंग की मेन्स 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में दिलाया. फिर हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज और नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया. अब अमन ने पेरिस में भारत का तिरंगा लहराया है.

सुबह उठने के बाद उल्टी की टेंडेंसी को ना करें नजरअंदाज, इन बीमारियों के हो सकते हैं लक्षण
NW News