ओलंपिक से भारत के लिए बुरी खबर: रीतिका हुड्डा का क्वार्टर फाइनल मैच रहा 1-1 से ‘ड्रॉ’, फिर भी हार गयी भारतीय रेसलर

Olympic News: कुश्ती ओलंपिक में भारत के लिए अच्छी खबर नहीं है।  भारतीय महिला रेसलर रीतिका हुड्डा (Reetika Hooda) क्वार्टर फाइनल मैच हार गई हैं। इस तरह 21 साल की रीतिका हुड्डा का वूमेन्स फ्रीस्टाइल 76 किग्रा के सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया। भारतीय रेसलर को क्वार्टर फाइनल में किर्गिस्तान की रेसलर एइपेरी मेडेट क्यजी ने हराया। रीतिका को हराने वाली रेसलर दुनिया की नंबर-1 रेसलर है।

हुड्डा किर्गिस्तान की रेसलर से 1-1 की बराबरी में आखिरी अंक गंवाने के आधार पर हारी। दोनों पहलवानों ने रक्षात्मक खेल दिखाया जिसके चलते दोनों को एक-एक अंक प्राप्त हुआ। लेकिन किर्गिस्तान की रेसलर को आखिरी अंक प्राप्त हुआ तो इस आधार पर रीतिका हुड्डा को हार का सामना करना पड़ा। बता दें, रीतिका ने किर्गिस्तान की रेसलर को जबरदस्त टक्कर दी लेकिन ‘पैसिविटी’ के कारण हार गईं। कुश्ती के नियम के अनुसार, स्कोर बराबर रहने पर आखिरा पाइंट अर्जित करने वाला पहलवान विजेता होता है।

क्वार्टर फाइनल में रीतिका को शीर्ष वरीयता प्राप्त और 2 बार की वर्ल्ड चैम्पियनशिप मेडलिस्ट किर्गिस्तान की एपेरी काइजी ने हराया. मुकाबले की समाप्ति के समय स्कोर 1-1 से बराबर था. लेकिन आखिरी अंक एपेरी काइजी को मिला था, जिसके चलते वह विजेता बनने में कामयाब रहीं. रीतिका के पास अब रेपचेज के जर‍िए ब्रॉन्ज मेडल जीतने का मौका होगा. हालांकि रीतिका को  यह दुआ करनी होगी कि एपेरी काइजी इस इवेंट के फाइनल में पहुंच जाएं।

छत्तीसगढ़ में पुल-पुलिया व सड़कों में आजमाई जायेगी विदेशी तकनीक, अमेरिका से लौटे डिप्टी सीएम, बोले, नई तकनीकों को अमल...
NW News